जादू टोना से हार्ट अटैक की बीमारी ठीक करने और तंत्र-मंत्र का झांसा देकर ठग लिए 2.75 करोड़

मोहम्मद फैजान नाम के सख्स ने एक षड्यंत्र के तहत खुद को तांत्रिक बताया था, तंत्र-मंत्र के नाम पर उसने संजय को अपनी बातों के झांसे में लेकर घर के अंदर कैद कर रखा था। जब उनकी पत्नी को इस बात की खबर लगी तो उन्होंने पुलिस से मामले की शिकायक की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित को आरोपी के कब्जे से आजाद कराया।
 
Cheated 2.75 crores on the pretext of curing heart attack by witchcraft and tantra-mantra

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा, 09 अप्रैल:- उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में तंत्र मंत्र का झांसा देकर ठगी करने वाली एक महिला समेत तीन लड़कों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, हैरानी की बात ये है कि पंजाब के अमृतसर के रहने वाले संजय शर्मा को इन ठगों ने 1 साल तक घर के अंदर कैद रखा था। संजय शर्मा को हार्ट अटैक की बीमारी थी, जादू टोना से हार्ट अटैक की बीमारी ठीक करने का झांसा देकर ठगों ने संजय से 2.75 करोड़ रुपए ऐंठ लिए। आपको बता दे कि मोहम्मद फैजान नाम के सख्स ने एक षड्यंत्र के तहत खुद को तांत्रिक बताया था। तंत्र-मंत्र के नाम पर उसने संजय को अपनी बातों के झांसे में लेकर घर के अंदर कैद कर रखा था, जब उनकी पत्नी को इस बात की खबर लगी तो उन्होंने पुलिस से मामले की शिकायत की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित को आरोपी के कब्जे से आजाद कराया।

हार्ट अटैक की बीमारी का ईलाज तंत्र-मंत्र से कर रहे थे- संजय शर्मा ने हार्ट अटैक की बीमारी के बारे में अपने दोस्त हिमांशु को बताया था। हिमांशु ने इसकी जानकारी मुरादाबाद के रहने वाले मोहम्मद फैजान को दी, उसने दोस्त संजय को बताया कि फैजान के पास जादुई और दैवीय शक्तियां हैं, जिससे वह हार्ट अटैक की परेशानी से पूरी तरह ठीक हो जाएगा। मोटा मुनाफा कमाने के लालच में संजय को फसाने का षड्यंत्र रचा गया था। हिमांशु ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर ग्रेटर नोएडा में एक घर किराए पर लिया। पीड़ित के दिमाग में जादू-टोने से ठीक होने की बात भरकर संजय से उसने अपने खातों में खूब पैसे ट्रांसफर करवाए थे। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लैपटॉप, चेकबुक, मनोरंजन बैंक के नोट और 4 मोबाइल बरामद किए हैं। जानकारी के मुताबिक संजय शर्मा को परी चौक के पास NRI सिटी में मौजूद घर में 1 साल से ज्यादा समय से कैद करके रखा गया था।

पत्नी ने की शिकायत- तांत्रिक होने का झांसा देकर फैजान संजय से लगातार रकम लूट रहा था। उसको वह लगातार हार्ट अटैक की बीमारी ठीक करने का झांसा दे रहा था। संजय की पत्नी को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने बीटा-2 थाना में शिकायत दर्ज करवाई, पुलिस ने कुछ ही घंटों में पीड़ित को कैद से आजाद करवा लिया। पुलिस ने ठगी गैंग की एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मोहम्मद फैजान की बात करें तो मुरादाबाद का रहने वाला है और खुद को तांत्रिक बताता है। वहीं दूसरे आरोपी का नाम विशाल है, वह एमबीए कर चुका है। तीसरा आरोपी हिमांशु भाटी है। इस पूरे मामले में एक महिला भी शामिल है उसका नाम मोनी उर्फ मोना है, जो कि आरोपी हिमांशु भाटी की पत्नी है। इन लोगों ने मिलकर संजय को तंत्र मंत्र और जादुई शक्तियों का झांसा देकर और तांत्रिक बनाकर करोड़ों रुपए की ठगी की है। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ये जानकारी ग्रेटर नोएडा के डीसीपी साद मियां खान ने दी।