सोशल मीडिया पर लड़को से दोस्ती करके ठगी करने वाली एक लड़की का पर्दाफाश

लड़की की उम्र अभी 20 साल की भी नहीं है। इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि लड़की इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया पर लड़कों से दोस्ती करती थी। इसके बाद फिर उनसे पैसे की मांग करती थी, रुपये नहीं देने पर वह उसे झूठे रेप या अन्य कई मामलों में फंसाने की धमकी देती थी।
 
ऑनलाइन ठगी
दोस्ती कर करती थी पैसों की डिमांड, पैसे न देने पर लगाती थी रेप जैसे झूठे और गंभीर आरोप।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा, 23 जनवरी:- उत्तर प्रदेश के नोएडा में सोशल मीडिया के माध्यम से ठगी करने वाली एक लड़की का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने इस शातिर लड़की को गिरफ्तार कर लिया है, लड़की सोशल मीडिया पर लड़कों से दोस्ती करती थी और फिर उनसे पैसे वसूलती थी। पैसे न देने पर रेप जैसे झूठे आरोप लगाती थी, इस संबंध में 20 जनवरी (शुक्रवार) को थाना फेज-3 में शिकायत दर्ज की गई थी। जिसके बाद सेक्टर-24 थाना पुलिस ने आरोपी युवती रुचिका वर्मा उर्फ अंजलि को गिरफ्तार कर लिया है, युवती मूल रूप से देहरादून की रहने वाली है। यहां वह सेक्टर-22 चौड़ा मोड़ में किराए के मकान में रहती है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लड़की की उम्र अभी 20 साल की भी नहीं है। इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि लड़की इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया पर लड़कों से दोस्ती करती थी। इसके बाद फिर उनसे पैसे की मांग करती थी, रुपये नहीं देने पर वह उसे झूठे रेप या अन्य कई मामलों में फंसाने की धमकी देती थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी लड़की की दोस्ती फेज-3 थाना क्षेत्र के एक लड़के से हुई थी।

इसके बाद उससे चैटिंग की और एक हजार रुपए पेटीएम खाते में डालने को कहा। लड़के ने पैसे देने से मना कर दिया, इसके बाद युवती फिर से उससे बात करने लगी और और पैसे की मांग करने लगी। पीड़ित लड़के ने रुपए देने से मना कर दिया, आरोपी महिला ने रुपए नहीं देने पर पीड़ित लड़के को झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। इसके बाद लड़के ने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवती को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, मेडिकल कराकर उसे जेल भेज दिया गया, साथ ही पुलिस इस मामले यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसने इससे पहले कितने लोगों से इस तरह पैसे मांगे हैं। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने लोगों को सोच-समझ कर सोशल मीडिया में दोस्ती करने की सलाह दी है। किसी भी संदिग्ध से बात करने या कोई ठगी की शिकायत के मामले पर तुरंत पुलिस से करें, ताकि सोशल मीडिया के माध्यम से हो रही ठगी को रोका जा सके।