पबजी खेलते-खेलते सचिन के प्यार में अंधी हुई सीमा, चार बच्चों संग पाकिस्तान से भारत आईं

प्रेमी सचिन के पास आने के बाद महिला ने तय किया कि वो यहां अपनी पहचान छिपाने के लिए सलवार सूट और साड़ी भी बदल बदल कर पहनेगी। ताकि जिस किराए के मकान में सचिन ने उसे पत्नी बनाकर रखा था। वहां और उसके आसपास किसी को यह शक न हो कि सीमा हैदर पाकिस्तानी मूल की और वहां से चोरी छिपे भारत भागकर आई है।
 
पबजी खेलते-खेलते सचिन के प्यार में अंधी हुई सीमा, चार बच्चों संग पाकिस्तान से भारत आईं

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

नोएडा, 04 जुलाई:- प्यार अंधा होता है, वो किसी धर्म की हद से नहीं बंधा होता है, न ही मोहब्बत किसी उम्र और वतन की सरहदों की ही मोहताज होती है। इसकी मिसाल पेश की है सीमा हैदर ने, जो भारत के सचिन से पबजी खेलते-खेलते उसके प्यार में इस कदर अंधी हुई कि चार बच्चों को संग लेकर पाकिस्तान से भारत चली आईं। यह अलग बात है कि मोहब्बत परवान चढ़ पाती उससे पहले ही कानून आड़े आ गया और अब दोनों ही थाने चौकी के फेर में फंसे धक्के खा रहे हैं। यह सच्ची कहानी पाकिस्तान की सीमा और भारत के (दिल्ली से सटे यूपी के ग्रेटर नोएडा के) सचिन की है। फिलहाल दोनों अब ग्रेटर नोएडा पुलिस की निगरानी में हैं। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि मोहब्बत की आड़ में कहीं सीमा हैदर, सचिन के साथ मिलकर भारत के साथ भीतरघात/विश्वासघात तो नहीं कर रही है। क्योंकि जिस तरह से वो पाकिस्तान से चार बच्चों संग अपना बोरिया-बिस्तर समेट भारत में आ जमी, उसकी यह हरकत हिंदुस्तानी एजेंसियों को नगवार गुजरी है।

एडिश्नल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया- इन तमाम तथ्यों की पुष्टि ग्रेटर नोएडा के एडिश्नल डीसीपी अशोक कुमार भी कर रहे हैं। उनके मुताबिक, थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में कोई पाकिस्तानी महिला आकर रह रही है, जिसने हिंदुस्तानी एजेंसियों को भारत में प्रवेश को लेकर कोई लिखित या मौखिक सूचना अपनी ओर से नहीं दी है। लिहाजा महिला की तलाश में जुटी ग्रेटर नोएडा पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और अपने मुखबिर तंत्र से पता लगा लिया कि महिला कहां? किस मकान में किसके साथ छिपकर रह रही है। पुलिस के मुताबिक महिला को जब पकड़ा गया तो पता चला कि उसका नाम सीमा गुलाम हैदर है। जोकि पाकिस्तान की मूल निवासी है, सीमा हैदर लंबे समय से ग्रेटर नोएडा इलाके में स्थित रबुपुरा गांव में किराने की दुकान पर काम करने वाले सचिन के संपर्क थी। वे दोनो संपर्क में आने की वजह पबजी गेम को बताते हैं।

नेपाल के रास्ते भारत मे किया प्रवेश- दोनों पबजी खेलते-खेलते कब प्यार के आगोश में जा समाए नहीं पता। बस नौबत यहां तक आ गई कि सीमा हैदर अपने से उम्र में काफी छोटे सचिन की मोहब्बत के बाहुपाश में फंसकर, पाकिस्तान छोड़कर सीधी भारत चली आईं वह भी नेपाल के रास्ते, क्योंकि पाकिस्तान से सीधे भारत में घुसना असंभव था। ग्रेटर नोएडा पुलिस के मुताबिक सीमा हैदर साथ में चारों बच्चों को भी ले आई हैं। क्योंकि वो जानती थी कि पाकिस्तान में अपना घरबार छोड़कर, भारत चले आने पर उसके बच्चों की वहां (पाकिस्तान) कोई परवरिश नहीं करेगा। प्रेमी सचिन के पास आने के बाद महिला ने तय किया कि वो यहां अपनी पहचान छिपाने के लिए सलवार सूट और साड़ी भी बदल बदल कर पहनेगी। ताकि जिस किराए के मकान में सचिन ने उसे पत्नी बनाकर रखा था। वहां और उसके आसपास किसी को यह शक न हो कि सीमा हैदर पाकिस्तानी मूल की और वहां से चोरी छिपे भारत भागकर आई है।

मकान मालिक ने बताया- पुलिस ने जब सीमा हैदर और सचिन को मकान किराए पर देने वाले मकान मालिक बृजेश से पूछताछ की तो वो सकपका गया। क्योंकि यह मामला साधारण नहीं बल्कि बिना पुलिस वेरीफिकेशन के मकान किराए पर देने से संबंधित तो था ही, दूसरे किसी पाकिस्तानी महिला को भी अवैध रूप से अपने घर में छिपाकर रखने का मामला बनता है। मकान मालिक ने पुलिस को बताया कि मई महीने में सचिन सीमा को साथ लेकर उसके पास आया था। उसने बताया कि सीमा से उसकी कोर्ट मैरिज हुई है, साथ में चार बच्चे देखकर मकान मालिक बृजेश को कोई संदेह नहीं हुआ। उसने एक कमरा सीमा हैदर और सचिन को किराए पर दे दिया।