फांसी से कैसे होती है मौत- जानने के लिए मासूम ने मौत का खेल खेलना शुरू किया, फिर...

मां और बाप जब उसे अकेला छोड़कर अपनी रिश्तेदारी गए थे, तो भी वो घर में खेल रहा था। उसने फांसी से मौत कैसे होती है, यह जानने के लिए उसने कल मौत का खेल खेलना शुरू किया। इस दौरान कमरे में लगी खूंटी में दुप्पटे से फांसी का फंदा बनाया और उसमें अपनी गर्दन फंसा कर लटक गया।
 
सुसाइड

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

हमीरपुर, 04 फरवरी:- उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां कक्षा 7 में पढ़ने वाले एक बच्चे ने घर में खेलते हुए फांसी का फंदा बनाया और फिर उसमें खुद झूल गया। इस दौरान फांसी लगने से बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, बच्चे की मौत से घर में कोहराम मचा हुआ है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि, पुलिस मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। ये मामला हमीरपुर जिले के मौदहा कोतवाली कस्बे के फत्तेहपुरवा मोहल्ले का है, जहां के रहने वाले गुलाब वाहिद के 10 साल के बेटे अयान ने घर में खेलते हुए फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

घटना के वक्त घर मे अकेला था मासूम- वहीं, घटना के दौरान अयान के माता- पिता अपनी रिश्तेदारी में उसे अकेला घर में छोड़कर चले गए थे, बताया जा रहा है कि अयान कक्षा 7 में पढ़ता था और वो अपने घर के एक कमरे में खेल रहा था। जहां खेलने के दौरान उसने खिड़की में फांसी का फंदा बनाया और उसमें लटक गया, उसने मौके में ही दम तोड़ दिया। आनन-फानन में परिजन उसे मौदहा के सामुदायिक केंद्र लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों से उसे मृत घोषित कर दिया। आपको बता दे कि 10 साल का अयान अक्सर घर में अकेले खेलता था, जहां अयान के मां और बाप जब उसे अकेला छोड़कर अपनी रिश्तेदारी गए थे, तो भी वो घर में खेल रहा था। उसने फांसी से मौत कैसे होती है, यह जानने के लिए उसने कल मौत का खेल खेलना शुरू किया। इस दौरान कमरे में लगी खूंटी में दुप्पटे से फांसी का फंदा बनाया और उसमें अपनी गर्दन फंसा कर लटक गया, लेकिन फंदा टाइट होने के बाद वो अपनी गर्दन बाहर नहीं निकाल पाया। जहां पर उसकी तड़प-तड़प कर मौत हो गई।