कार में लिफ्ट देकर लूट करने वाले चार लुटेरे महिला समेत गिरफ्तार

पकड़े गए लुटेरों ने बताया कि हम अपने साथ एक महिला इसलिए रखते है ताकि कोई भी सवारी हमारे साथ आसानी से बैठ जाये पुलिस ने बरामद कार को मौके पर ही धारा 207 एम0वी0 एक्ट सीज कर चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, एसपी ने आगे बताया कि अवैध शस्त्र व कारतूस तथा स्मैक की बरामदगी के सम्बन्ध में थाना हाजा पर अलग से मुकदमा पंजीकृत किये गये हैं।
 
Hardoi me lutere Girftaar
किसी को न हो शक इसलिए लुटेरे एक महिला को भी रखते थे साथ, लुटेरों के पास से अवैध असलहा कारतूस व 150 ग्राम स्मैक बरामद।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

हरदोई, 25 अप्रैल:- यूपी के जनपद हरदोई की बेनीगंज पुलिस ने लिफ्ट देकर चलती कार में लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर एक महिला सहित चार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है, लुटेरों के पास से पुलिस ने अवैध असलहा कारतूस व 150 ग्राम स्मैक व लूट के रुपये बरामद किये है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया- मामले का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि लिफ्ट देकर चलती कार में लूट की घटना को अंजाम देने वाले लूटेरे इतने शातिर थे कि किसी को शक ना हो इसके लिए वह एक महिला को भी अपने साथ रखते थे। बतातें चलें कि 15 अप्रैल को कुंजविहारी मिश्र पुत्र बाबूलाल निवासी आवास विकास हंसपुरम नौबस्ता कानपुर ने बेनीगंज थाने में सूचना दी थी कि कानपुर जाने के लिये जब वह अतरौली तिराहा कोथावां में खड़ा था तो कुछ अज्ञात लोगों ने उसे कार में लिफ्ट देकर उसके 51 हजार रूपये व मोबाइल फोन छीन लिया व उसके साथ मारपीट कर छोड़ कर फरार हो गये। कुंजबिहारी की सूचना पर बेनीगंज पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर घटना के खुलासे के लिए प्रयास करने शुरू कर दिये।

एसपी के मुताबिक इस दौरान पुलिस को मुखबिर से लुटेरों की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद पुलिस एक्टिव हुई और नगवा मोड़ पर ऑल्टो कार को रोककर उसमें बैठे 3 पुरूष व 1 महिला की तलाशी ली, तलाशी के दौरान करन नाम के व्यक्ति की जामा तलाशी मे 315 बोर का एक तमंचा 2 जिन्दा कारतूस व 7 हजार रूपये मिले। जब पुलिस ने दूसरे युवक कुन्दन उर्फ करिया की जामातलाशी की तो उसके पास से 1 तमन्चा 12 बोर व 2 जिन्दा कारतूस व 7 हजार रूपये नगद मिले तो वही तीसरे रितेश कुमार उर्फ सचिन के पास भी 7 हजार रुपये बरामद हुए।कार में बैठी आरती पत्नी कुन्दन नाम की महिला की जब महिला सिपाही ने तलाशी ली तो उसके पास से 6 हजार रूपये तथा कार की तलाशी में डैशबोर्ड से पन्नी में लिपटा करीब 150 ग्राम स्मैक पाउडर बरामद हुआ।

लुटेरे ने पुलिस पूछताछ में बताया- चारों ने पूछताछ करने पर पुलिस को बताया कि 15 अप्रैल को उन चारों ने कोथावां से एक व्यक्ति को कार में बैठाकर कुछ दूर आगे जाकर उसके 51 हजार रूपये व मोबाइल छिनने के बाद बुजुर्ग को मारपीट कर छोड़ दिया था। पकड़े गए लुटेरों ने बताया कि हम अपने साथ एक महिला इसलिए रखते है ताकि कोई भी सवारी हमारे साथ आसानी से बैठ जाये पुलिस ने बरामद कार को मौके पर ही धारा 207 एम0वी0 एक्ट सीज कर चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, एसपी ने आगे बताया कि अवैध शस्त्र व कारतूस तथा स्मैक की बरामदगी के सम्बन्ध में थाना हाजा पर अलग से मुकदमा पंजीकृत किये गये हैं। गिरफ्तार किया गया करन और आरती कछौना थाना क्षेत्र के ठाकुरगंज के रहने वाले है जबकि कुंदन बहबलपुर थाना छिबरामऊ कन्नौज व रितेश दलीरखां थाना शमशाबाद फर्रूखाबाद का है। सभी का आपराधिक इतिहास है।।