विकास से कोसों दूर है पण्डित पुरवा गांव, गांव की बदहाली हुई उजागर

गांव की सड़कों पर भरा रहता है गंदा पानी। ग्रामीणों का आरोप कई शिकायती पत्र देने के बाद भी नहीं हुई सुनवाई। जिम्मेदार अधिकारियों ने गांव की बदहाली की अभी तक नहीं ली सुध, गांव हुआ बदहाल ग्रामीण परेशान।
 
हरदोई
रिपोर्ट- नितेश चन्द्र शुक्ला

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

हरदोई, 05 सितंबर:- राजधानी लखनऊ से सटे जनपद हरदोई में अभी भी कई ग्राम पंचायत का हाल-बदहाल है। जिला मुख्यालय में सटे कई गांव अभी भी सड़कों की बदहाली पर आंसू बहा रहे हैं, जिसमें आजाद नगर पंडित पुरवा समेत कई ऐसे गांव हैं जहां पर अभी तक कई सड़कों का निर्माण नहीं हो पाया है और सड़कों पर गंदा पानी भरा होने के कारण ग्रामीण परेशान रहते हैं। जिस पर जिम्मेदार अधिकारी कोई भी सुध नही लेते हैं। ऐसा ही एक मामला जिला मुख्यालय से महज 5 किलोमीटर दूर स्थित पूरा बहादुर ग्राम पंचायत के मजरा पंडित पुरवा का सामने आया है, जहां पर सड़कों पर जल भराव की समस्या लगातार बनी रहती है और गांव विकसित होने के कारण ग्रामीण परेशान रहते हैं।

सड़कों पर भरता गन्दा पानी की यह तस्वीर जिला मुख्यालय से दूर दराज गांवों की नहीं है, यह तस्वीर है जिला मुख्यालय से महज 5 किलोमीटर दूरी पर स्थित पूरा बहादुर ग्राम सभा के मजरा पंडित पुरवा गांव की जहां पर ग्रामीणों का आरोप है कि गांव लंबे समय से अविकसित है जहां पर अभी भी कोई विकास नहीं हुआ है। गांव में सड़कों का भी निर्माण नहीं हो पाया है और सड़कों पर जल भराव की समस्या आम बात हो गई है। ग्रामीणों की मन नहीं तो कई शिकायती पत्र भी अधिकारियों को दिए जा चुके हैं जिस पर अभी तक जिम्मेदारों ने संज्ञान तक नहीं लिया है। परेशान ग्रामीणों ने एक बार फिर गांव में सड़कों के निर्माण की मांग की है।