एसपी हरदोई की हाल-चाल दस्ता नामक अनोखी पहल लोगों के लिए बनी रामबाण

जनपद को अपराध मुक्त व भयमुक्त माहौल देने में जुटे हरदोई एसपी, हरदोई एसपी की अनोखी पहल ग्रामीणों व बुजुर्गों के लिए बनी रामबाण। हाल-चाल दस्ता नामक पहल फोन कॉल कर ले रही लोगों का हाल-चाल बना रही अपराध व अपराधियों की कुंडली। 12 महिला पुलिसकर्मियों की टीम कर रही हालचाल दस्ता में काम, प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को कॉल कर उनकी समस्याओं पर रजिस्टर कर किया जाता है नोट।
 
एसपी हरदोई की हाल-चाल दस्ता नामक अनोखी पहल लोगों के लिए बनी रामबाण
रिपोर्ट- नितेश चन्द्र शुक्ला संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

हरदोई, 18 जून:- उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी की ईमानदार व तेज तर्रार कार्यशैली की जनपद मे हर और सराहना की जा रही है एसपी हरदोई राजेश द्विवेदी के द्वारा जनपद में अपराध मुक्त व भयमुक्त माहौल बनाने के लिए प्रतिदिन हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिसके लिए हरदोई एसपी राजेश द्विवेदी के द्वारा हाल-चाल दस्ता नामक पहल के तहत टीम  का गठन कर गांव गांव पूर्व प्रधान वर्तमान प्रधान और गांव के जागरूक लोगों से बात कर गांव के अपराधियों व अपराध की कुंडली बनाई जा रही है वही गांव कस्बे व शहर में अपने मकानो में अकेले रहने वाले वृद्धों को भी चयनित कर उनसे उनका हालचाल जाना जाता है।

इस पहल के तहत जनपद में हाल-चाल दस्ता की टीम के द्वारा दो लाख लोगों को कॉल कर गांव में चल रहे क्रियाकलापों की जानकारी ली गई और लोगों का हालचाल जाना गया। जिसके तहत जनपद में ऐसे 600 वृद्ध व्यक्तियों को चिन्हित किया गया जो अपने मकानों में अकेले रहते हैं और उनसे उनका हालचाल जाना जाता है हाल-चाल दस्ता नामक पहल लोगों के लिए रामबाण बनी हुई है और एसपी ऑफिस फरियादियों को भी इस पहल से काफी राहत मिल रही है।