अपनी माँ के लिए निकाय चुनाव में प्रचार कर रहा था शिक्षक, बीएसए ने किया निलंबित

यूपी निकाय चुनाव में अपनी मां के प्रचार के लिए उसने विद्यालय से अवकाश ले लिया है। उसका चुनाव प्रचार करते कई फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर तैर रहे हैं, इस संबंध में किसी स्थानीय व्यक्ति ने ही बीएसए कार्यालय में शिकायत दी थी। इस शिकायत पर बीएसए राहुल पवार ने संज्ञान लेते हुए शिक्षक देवेंद्र आर्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
 
निकाय चुनाव

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

हाथरस, 06 मई:- उत्तर प्रदेश में हो रहे निकाय चुनावों में प्रचार कर रहे एक सरकारी शिक्षक को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है। बीएसए ने यह कार्रवाई शिक्षक का चुनाव प्रचार करते वीडियो सामने आने के बाद किया है, मामला मेडू नगर पंचायत का है। यहां शिक्षक की मां नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं। निलंबित शिक्षक के खिलाफ पहले भी इस तरह के आरोप लगते रहे हैं। फिलहाल ताजा मामले में बीएसए ने शिक्षक के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश करते हुए जांच कमेटी का गठन कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार- बीएसए कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक हाथरस की नगर पंचायत मेडू में किशोरी देवी अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय उम्मीदवार हैं। इससे पहले उनके पति नगर पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं, जबकि उनका बेटा देवेंद्र सिंह आर्य सरकारी शिक्षक है और सिथरौली के प्राथमिक विद्यालय में तैनात है। आरोप है कि निकाय चुनाव में अपनी मां के प्रचार के लिए उसने विद्यालय से अवकाश ले लिया है। उसका चुनाव प्रचार करते कई फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर तैर रहे हैं, इस संबंध में किसी स्थानीय व्यक्ति ने ही बीएसए कार्यालय में शिकायत दी थी। इस शिकायत पर बीएसए राहुल पवार ने संज्ञान लेते हुए शिक्षक देवेंद्र आर्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसी के साथ खंड शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में एक जांच कमेटी का गठन करते हुए उन्होंने विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।