अपनी शादी करवाने की फरियाद लेकर थाने पहुँचा युवक, घरवालों के खिलाफ की शिकायत

शादी नहीं कराई गई तो वह पागल हो जाएगा। उसने मांग की कि जल्द ही उसकी शादी करा दी जाये, अगर उसकी शादी करा दी जाती है तो वह अपनी जीवनसाथी को सदैव खुशहाल रखेगा। युवक ने पुलिस से कहा कि शादी कराने पर वह हमेशा उनका आभारी रहेगा।
 
दूल्हा
युवक बोला- साहब! मेरे घरवाले और रिश्तेदार, मेरी शादी की तरफ ध्यान नहीं दे रहे।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

जालौन, 23 नवंबर:- उत्तर प्रदेश के जालौन की उरई कोतवाली में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया, यहां एक युवक शादी की फरियाद लेकर पहुंचा। प्रभारी निरीक्षक को शिकायती पत्र देकर युवक बोला, साहब! मेरे घरवाले और रिश्तेदार शादी की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं, इसीलिए मैं पागल हो रहा हूं, आप मेरी शादी करा दीजिये। शादी का प्रार्थना पत्र आने से कोतवाली में सभी लोग चकित रह गए, हालांकि प्रभारी निरीक्षक ने युवक की पीड़ा समझते हुए उसे आश्वासन दिया कि परिजनों के साथ बात करते हुए उसके लिए लड़की तलाश कर उसकी शादी करा दी जाएगी।

क्या था पूरा मामला- दरअसल मामला उरई कोतवाली का है, यहां जालौन तहसील के शेखपुर बुजुर्ग का रहने वाला शाहिद शाह पुत्र मिट्ठू शादी कराने को लेकर प्रार्थना पत्र लेकर थाने पहुंचा, यहां उसने कोतवाली के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक अरविंद यादव को प्रार्थना पत्र दिया। युवक ने बताया कि उसकी उम्र 30 वर्ष हो चुकी है, परंतु अभी तक उसकी शादी नहीं हुई है। युवक ने कहा कि शादी न होने की वजह से वह अपने जीवन जीने के अधिकार से वंचित रह जा रहा हूँ, उसने बताया कि वह काफी समय से परेशान है, परंतु परिवार और रिश्तेदार अभी तक शादी के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

शादी नही हुई तो पागल हो जाऊँगा- युवक ने कहा कि इसी वजह से वह मानसिक रूप से परेशान रहता है, यदि उसकी शादी नहीं कराई गई तो वह पागल हो जाएगा। उसने मांग की कि जल्द ही उसकी शादी करा दी जाये, अगर उसकी शादी करा दी जाती है तो वह अपनी जीवनसाथी को सदैव खुशहाल रखेगा। युवक ने पुलिस से कहा कि शादी कराने पर वह हमेशा उनका आभारी रहेगा, वहीं यह प्रार्थना पत्र देखकर कोतवाली में सभी लोग आश्चर्यचकित रह गए। वहीं कोतवाली के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक उसको बैठाया और उसकी समस्या को सुनते हुए शादी कराने का आश्वासन भी दिया। इसके बाद उन्होंने युवक के परिजनों को बुलाया, जहां उनसे बैठकर बात की गई। इस दौरान परिजनों ने बताया कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है, जिस कारण वह हमेशा इस तरह की हरकत करता है। फिलहाल पुलिस ने परिजनों को समझा कर युवक को घर भेज दिया, साथ ही उसे आश्वासन दिया कि उसके लिए घर वाले लड़की ढूंढेंगे।