वन विभाग के अधिकारी सेल टैक्स अधिकारी बनकर नेशनल हाईवे पर करते थे ट्रक चालको से अवैध वसूली, गिरफ्तार

अपने आप को सेल टैक्स अधिकारी बताकर ट्रक ड्राईवर से ट्रक दिखाने को कहा, जिस पर ट्रक ड्राईवर मूल कुमार ने बताया कि उसके ट्रक में मुर्गी के लिए दाना है। इस बात पर कार सवार वर्दी पहले लोगों ने उसके साथ मारपीट करते हुये उस पर अवैध माल ले जाने की धमकी देते हुए वसूली करने का प्रयास किया। जब इसकी जानकारी ट्रक ड्राईवर ने दुकानदार को दी, दुकानकदार ने ड्यूटी पर मौजूद होमगार्ड को इस बारे में अवगत कराया। ट्रक ड्राईवर के साथ की जा रही मारपीट की सूचना मिलते ही होमगार्ड कोटरा ओवर ब्रिज के पास पहुंचे।
 
ट्रक चालकों से अवैध वसूली

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

जालौन, 11 अप्रैल:- यूपी के जालौन की एट पुलिस ने झांसी कानपुर नेशनल हाईवे 27 पर ट्रक चालको से अवैध तरीके से वसूली करने वाले वन विभाग के डिप्टी रेंजर, वन दरोगा सहित विभाग के 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ये लोग सेल टैक्स अधिकारी बनकर ट्रक चालकों से उगाही कर रहे थे, पुलिस ने गिरफ्तार किए गए वन विभाग के डिप्टी रेंजर और उनके टीम के पास से एक कार और एक रिवाल्वर बरामद की है। वहीं पुलिस ने ट्रक ड्राइवर की शिकायत के आधार पर डिप्टी रेंजर और वन दरोगा सहित 5 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

क्या था पूरा मामला- पूरा मामला एट कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले झांसी कानपुर नेशनल हाईवे 27 कोटरा रोड स्थित ओवर ब्रिज के पास का हैं, जहां देर रात को कानपुर नगर के घाटमपुर थाना अंतर्गत आने वाले मोहम्मदपुर का रहने वाला ट्रक ड्राइवर मूल कुमार पुत्र ननकू लखनऊ से ट्रक में मुर्गियों के लिए दाना लेकर झांसी की ओर जा रहा था। रात करीब 12 बजे उसने एट इलाके में एक दुकान पर दाने की बोरियां उतारने के बाद झांसी की तरफ बची हुई बोरियां लेकर जाने लगा, तभी एक स्कॉर्पियो कार में सवार 5 लोग वर्दी पहनकर आये और ट्रक को रोक लिया तथा अपने आप को सेल टैक्स अधिकारी बताकर ट्रक ड्राईवर से ट्रक दिखाने को कहा, जिस पर ट्रक ड्राईवर मूल कुमार ने बताया कि उसके ट्रक में मुर्गी के लिए दाना है। इस बात पर कार सवार वर्दी पहले लोगों ने उसके साथ मारपीट करते हुये उस पर अवैध माल ले जाने की धमकी देते हुए वसूली करने का प्रयास किया। जब इसकी जानकारी ट्रक ड्राईवर ने दुकानदार को दी, दुकानकदार ने ड्यूटी पर मौजूद होमगार्ड को इस बारे में अवगत कराया। ट्रक ड्राईवर के साथ की जा रही मारपीट की सूचना मिलते ही होमगार्ड कोटरा ओवर ब्रिज के पास पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस वर्दी में मौजूद स्कॉर्पियो कार सवार लोगों से उनके विभाग के बारे में जानकारी ली, जिस पर वर्दीधारी लोगों ने होमगार्ड से भी अभद्रता शुरू कर दी। होमगार्ड ने एट पुलिस को अवगत कराया।

संदेह होने पर असली पुलिस ने किया गिरफ्तार- इस सूचना पर एट कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार चौहान पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे, जहां सभी को वर्दी में देखते हुये पूंछतांछ की, जहां सभी ने अपने आप को सैलटेक्स अधिकारी बताया, इस दौरान वर्दी पहने सभी लोगों ने एट के प्रभारी निरीक्षक ने वन विभाग का बिल्ला देख, उसने सही बताने के लिए कर जिस पर वर्दी धारियों ने प्रभारी निरीक्षक से अभद्रता करने शुरू कर दी, इस बात को लेकर मौजूद पुलिस कर्मियों ने सभी को हिरासत में ले लिया, जब पुलिस ने जांच की तो सभी नशे में थे। जिन्हे पुलिस थाने ले ले आई और पूछताछ की तो सभी ने अपने आप को वन विभाग का अधिकारी बताया। इस दौरान ट्रक ड्राइवर ने मारपीट और उगाही का आरोप लगाते हुए वन विभाग के डिप्टी रेंजर महेंद्र यादव पुत्र तुलसीराम निवासी गोखले नगर, वन दरोगा दान सिंह परिहार पुत्र भूत सिंह निवासी कहटा डकोर, स्कॉर्पियो ड्राइवर संदीप यादव पुत्र लालजी यादव निवासी झालूपुर थाना चौबेपुर जिला वाराणसी, वन विभाग के बाबू जतिन कुमार पुत्र राजेंद्र कुमार निवासी देवकुंवर थाना कदौड़ा के खिलाफ उगाही का शिकायती पत्र दिया, जिस पर पुलिस ने शिकायत के आधार पर डिप्टी रेंजर वन दरोगा सहित पांच लोगों के खिलाफ धारा 147, 419, 420, 384, 386, 323 धाराओं में मुकद्दमा पंजीकृत कर लिया।