ऑन ड्यूटी सिपाही हत्याकांड के आरोपी दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में ढेर

10 मई को शहीद कांस्टेबल भेदजीत सिंह की हत्या में शामिल दोनों अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में ढेर।
 
Police encounter

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

जालौन, 14 मई:- उत्तर प्रदेश के उरई कोतवाली क्षेत्र जालौन में नेशनल हाईवे पर गोविंदम ढाबे के पास ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस कांस्टेबल की बाइक सवार बदमाशों ने 10 मई मंगलवार की देर रात करीब डेढ़ बजे गोली मारकर हत्या कर दी थी। यूपी पुलिस का शहीद जवान 10 मई मंगलवार की रात अपनी ड्यूटी पर तैनात था, रात में करीब डेढ़ बजे सिपाही ने सामने से आ रही बाइक पर टार्च मारकर रुकने का इशारा किया। लेकिन सिपाही के करीब आते ही बदमाशों ने उसके ऊपर गोली चला दी। सिपाही भेदजीत ने पहले खुद का बचाव किया और बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन बदमाशों ने सिपाही के ऊपर दोबारा फायरिंग कर दी। ऐसे में गोली उसके सिर पर लगी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी।

सिपाही हत्याकांड के आरोपी मुठभेड़ में ढेर- आपको बता दे कि 14 मई को क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में एसओजी/सर्विलांस टीम जालौन एव थाना कोतवाली उरई व थाना आटा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा शहीद कांस्टेबल भेदजीत सिंह की हत्या में शामिल दोनों अभियुक्तों कल्लू उर्फ उमेश पुत्र सुरेश चंद्र नि० ग्राम राहिया, थाना कोतवाली उरई जनपद जालौन व रमेश पुत्र अनंती उर्फ अवन्ती नि० ग्राम सरसोखी, थाना कोतवाली उरई जनपद जालौन से थाना कोतवाली उरई क्षेत्रान्तर्गत, फैक्ट्री एरिया चौकी ‌‌क्षे‌त्र में हुयी पुलिस मुठभेड़ में घेराबंदी के दौरान उक्त अभियुक्तों द्वारा पुलिस के ऊपर जान से मारने की नीयत से फायर किया गया। जिसमें जनपद जालौन के एसओजी प्रभारी व सर्विलांस प्रभारी, बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने की वजह से दोनों पुलिस अधिकारी बाल-बाल बच गए तथा पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी जबाबी फायरिंग की कार्यवाही में उक्त घटना में वांछित अभियुक्त गण कल्लू उर्फ उमेश व रमेश उपरोक्त पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गए।

तलाशी के दौरान अपराधियों के कब्जे से एक अदद अवैध पिस्टल  32 बोर व एक अदद अवैध देशी  तमंचा 315 बोर एवम खोका, कारतूस आदि बरामद किया गया। उक्त पुलिस मुठभेड़ के दौरान प्रभारी निरीक्षक शिव कुमार राठौर थाना कोतवाली उरई को बांये हाथ मे अभियुक्त की गोली लगने से घायल हुए हैं जिन्हें तत्काल उपचार हेतु चिकित्सालय उरई भिजवाया गया है।