मरीजों की नब्ज पकड़कर बीमारी का इलाज करने वाले बहुचर्चित डॉक्टर बहादुर अली खान की मुश्किलें बढ़ी

होम्योपैथिक अस्पताल में प्रतिबंधित दवाएं मिलने और एलोपैथिक अस्पताल का रजिस्ट्रेशन न मिलने पर अस्पताल को सील कर दिया गया। इस सम्बन्ध में जौनपुर की मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर लक्ष्मी सिंह ने बताया कि केराकत तहसील क्षेत्र के नरहन में डॉक्टर बहादुर अली खान द्वारा होम्योपैथिक अस्पताल में एलोपैथिक, आयुर्वेदिक सभी तरह के इलाज किया जा रहा था।
 
जौनपुर डॉक्टर बहादुर अली खान
होम्योपैथिक अस्पताल में प्रतिबंधित दवाएं मिलने के बाद प्रशासन ने छापेमारी कर अस्पताल को किया सील।

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

जौनपुर, 18 सितंबर:- उत्तर प्रदेश के जौनपुर में नब्ज पकड़कर मरीजों का इलाज करने वाले बहुचर्चित डॉक्टर बहादुर अली खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अवैध रूप से अस्पताल चलाने के आरोप में प्रशासन ने हॉस्पिटल को सील कर दिया है। दरअसल, जौनपुर के प्रसिद्ध डॉक्टर बहादुर अली खान केराकत तहसील क्षेत्र के नरहन स्थित ‘होम्योपैथिक क्लीनिक’ नाम से अस्पताल चलाते हैं। इनके इलाज करने का तरीका बिल्कुल अलग है, दावा तो यह है कि डॉक्टर साहब मरीजों की नब्ज पकड़कर बीमारी का पता लगा लेते थे। डॉक्टर बहादुर अली खान इतने चर्चित हैं कि उनके यहां इलाज कराने जौनपुर और पूर्वांचल ही नहीं बल्कि नोएडा और कोलकाता से भी मरीज आया करते थे। दावा तो यह है कि डॉक्टर बहादुर अली खान किसी भी मरीज के बीमारी का पता किसी जांच रिपोर्ट से नहीं बल्कि उसकी नब्ज पकड़कर लगा लेते थे।

दिखाने के लिए कई घंटो तक करना होता था इंतजार- होम्योपैथिक डॉक्टर होकर बहादुर अली खान एलोपैथिक, आयुर्वेदिक और यूनानी दवाएं भी देते थे। इलाज कराने देश के कोने कोने से लोग पहुंचते थे, उनके अस्पताल में मरीजों की भीड़ इतनी होती थी कि डॉक्टर को दिखाने के कई घंटो तक अपने नम्बर का इंतजार करना होता था। हालांकि, अब प्रशासन ने छापेमारी कर अस्पताल को सील कर दिया है।

होम्योपैथिक अस्पताल में मिली प्रतिबंधित दवाएं- होम्योपैथिक अस्पताल में डॉक्टर द्वारा एलोपैथिक, आयुर्वेदिक, यूनानी दवाएं देकर मरीजों के इलाज करने की शिकायत पर एसडीएम नेहा मिश्रा के नेतृत्व में जिला होम्योपैथिक अधिकारी डॉक्टर तुलसीदास वर्मा, ड्रग इंस्पेक्टर चन्द्रेश द्विवेदी ने पुलिस फोर्स के साथ छापेमारी की। इस दौरान होम्योपैथिक अस्पताल में प्रतिबंधित दवाएं मिलने और एलोपैथिक अस्पताल का रजिस्ट्रेशन न मिलने पर अस्पताल को सील कर दिया गया। इस सम्बन्ध में जौनपुर की मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर लक्ष्मी सिंह ने बताया कि केराकत तहसील क्षेत्र के नरहन में डॉक्टर बहादुर अली खान द्वारा होम्योपैथिक अस्पताल में एलोपैथिक, आयुर्वेदिक सभी तरह के इलाज किया जा रहा था। अस्पताल को सील कर दिया गया है, अस्पताल प्रशासन व डॉक्टर के खिलाफ अन्य आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।