शादी के बाद दुल्हन ने रखी यह शर्त, 24 घंटे के अंदर ही टूट गई शादी

शादी के बाद दुल्हन अपने ससुराल तो आ गई, लेकिन अगले ही दिन जिद पर अड़ गई कि वह अपनी मां के साथ वापस जाएगी। परिजनों ने उसे खूब समझाया, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुई। काफी देर की समझाइश के बाद वह रूकने को राजी भी हुई तो शर्त रखा कि उसकी मां भी ससुराल में उसके साथ रहेगी और रोज उसका खाना होटल से आएगा। उसकी यह शर्त अब दूल्हा और उसके परिजनों को मंजूर नहीं था।
 
Shadi

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

झांसी, 05 अगस्त:- उत्तर प्रदेश के झांसी में एक हैरान करने वाली घटना हुई है। यहां एक युवक की बड़ी मुश्किल से शादी हुई, लेकिन दुल्हन ने ऐसी शर्त रख दी कि महज 24 घंटे के अंदर ही दूल्हे को शादी तोड़नी पड़ी। दरअसल दुल्हन ने शर्त रखा था कि ससुराल में वह अकेले नहीं, बल्कि अपनी मां के साथ रहेगी। यह बात दूल्हे के परिवार वालों को मंजूर नहीं था, मामला पुलिस के पास पहुंचा और फिर दोनों पक्षों ने एक राय होकर शादी तोड़ कर अलग होने का फैसला किया। अब दुल्हन अपनी मां के साथ वापस लौट गई है। यह मामला झांसी के शाहजहांपुर का है।

पुलिस ने बताया- पुलिस के मुताबिक दुल्हन मानसिक रूप से अस्वस्थ थी, यह बात उसके परिजनों ने दूल्हे और उसके परिजनों से छिपाकर शादी करा दी। यह शादी दो अगस्त को ज्योति माता मंदिर में हुई। इस मौके पर दूल्हा और दुल्हन के परिवार के लोग मौजूद रहे। शादी के बाद दुल्हन अपने ससुराल तो आ गई, लेकिन अगले ही दिन जिद पर अड़ गई कि वह अपनी मां के साथ वापस जाएगी। परिजनों ने उसे खूब समझाया, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुई। काफी देर की समझाइश के बाद वह रूकने को राजी भी हुई तो शर्त रखा कि उसकी मां भी ससुराल में उसके साथ रहेगी और रोज उसका खाना होटल से आएगा। उसकी यह शर्त अब दूल्हा और उसके परिजनों को मंजूर नहीं था। इसके बाद दुल्हन कपड़े खरीदने के बहाने परिजनों के साथ मोंठ चली गई। वहां बाजार में पहुंचने के बाद उसने एक बार फिर वही जिद पकड़ लिया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस बुलानी पड़ी।

दुल्हन की शर्त से 24 घण्टे के अंदर टूट गई शादी- पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया, इस दौरान पता चला कि दुल्हन मानसिक रूप से अस्वस्थ है। इसकी जानकारी होने पर दूल्हे ने शादी तोड़ने का प्रस्ताव दिया। फिर पुलिस ने दोनों पक्षों से बातचीत कर दूल्हा दुल्हन को अलग करा दिया है, इसके बाद दुल्हन भी अपनी मां के साथ मायके लौट गई। पुलिस ने बताया कि दुल्हन का परिवार महाराष्ट्र का है। दरअसल दूल्हा कौशल हारवेस्टर चलाता है, चूंकि घर में उसकी बुजुर्ग मां है और उसकी भी उम्र निकलती जा रही थी। ऐसे में वह शादी के लिए बहुत परेशान था। इससे पहले एक जानकार के माध्यम से उसकी शादी उड़ीसा में रहने वाली लड़की के साथ तय हुई थी। इसी शादी के लिए वह उड़ीसा पहुंच भी गया था, लेकिन वहां पहुंचने पर लड़की के परिवार वालों ने उससे 50 हजार रुपये ले लिए और फिर कह दिया कि लड़की कहीं भाग गई। ऐसे में 50 रुपये की चोट खाकर युवक वापस झांसी लौटा तो एक बार फिर किसी परिचित के जरिए ही उसकी शादी महाराष्ट्र में रहने वाली लड़की के साथ तय हुई। यह शादी हो तो गई, लेकिन महज 24 घंटे में ही शादी को तोड़नी पड़ी है।