अतिक्रमण हटाने गई टीम के सामने मां-बेटी के आग लगाने का मामला, एसडीएम-एसओ समेत 24 पर एफआईआर

अतिक्रमण हटाने दौरान परिजनों से टीम की नोकझोंक हो गई, आरोप है कि झोपड़ी में कृष्ण गोपाल की पत्नी और बेटी थीं। इसी दौरान उस झोपड़ी पर तहसील प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलवा दिया गया, जैसे ही बुलडोजर झोपड़ी पर चला, उसमें आग लग गई। इससे कृष्ण गोपाल की पत्नी प्रमिला दीक्षित और उनकी 23 साल की बेटी जिंदा जल गई। झोपड़ी में आग लगी बुझाने के दौरान कृष्ण गोपाल और बेटा शिवम भी झुलस गए।
 
कानपुर न्यूज़

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर, 14 फरवरी:- उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है, आरोप है कि रूरा थाना क्षेत्र के मड़ौली गांव में अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम ने एक परिवार की झोपड़ी पर बुलडोजर चलवा दिया। इसी दौरान उसमें आग लग गई और मां-बेटी की जलकर मौत हो गई, साथ ही बाप-बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए इस मालमे में एसडीएम, लेखपाल, एसओ सहित करीब 24 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें, घटना की जानकारी मिलने के बाद कानपुर कमिश्नर, एडीजी और आईजी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने पीड़ित परिजनों को सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद योगी सरकार में राज्यमंत्री भी मौके पर पहुंच गईं, इस कार्रवाई को लेकर उन्होंने जिलाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए।

पूरा मामला- मामला कानपुर देहात जिले के रूरा थाना क्षेत्र के मड़ौली गांव का है, गांव निवासी कृष्ण गोपाल दीक्षित के यहां तहसील प्रशासन की टीम बीते सोमवार को अतिक्रमण हटाने गई थी। इसी दौरान परिजनों से नोकझोंक हो गई, आरोप है कि झोपड़ी में कृष्ण गोपाल की पत्नी और बेटी थीं। इसी दौरान उस झोपड़ी पर तहसील प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलवा दिया गया, जैसे ही बुलडोजर झोपड़ी पर चला, उसमें आग लग गई। इससे कृष्ण गोपाल की पत्नी प्रमिला दीक्षित और उनकी 23 साल की बेटी जिंदा जल गई। झोपड़ी में आग लगी बुझाने के दौरान कृष्ण गोपाल और बेटा शिवम भी झुलस गए। कृष्ण गोपाल के गंभीर रूप से झुलसने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, प्रशासन की कार्रवाई से नाराज ग्रामीणों ने मौके पर जमकर हंगामा काटा। ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को मौके से खदेड़ दिया। ग्रामीणों ने लेखपाल की गाड़ी भी पलट दी, गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल के साथ पीएसी की भी तैनाती कर दी गई है।