दरोगा अनूप के सुसाइड केस में नया मोड़, परिजनों ने महिला सिपाही के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की दर्ज कराई रिपोर्ट

घटना के बाद महिला सिपाही छुट्टी लेकर लापता है, रिपोर्ट दर्ज होने के बाद महिला सिपाही की गिरफ्तारी के प्रयास कानपुर पुलिस कर रही है। अनूप की पत्नी ने यह मुकदमा कानपुर के फजलगंज थाने में दर्ज कराया है, जिसकी विवेचना कानपुर पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम करेगी। दरोगा अनूप सिंह ने बीती 10 नवंबर को जहर खा लिया था।
 
सुसाइड

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर, 20 नवंबर:- उत्तर प्रदेश के कानपुर में दरोगा अनूप के जहर खाकर खुदकुशी करने के मामले में नया मोड़ आ गया है, अनूप के परिजनों ने महिला सिपाही के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। फिलहाल महिला सिपाही को कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने निलंबित कर दिया है, घटना के बाद महिला सिपाही छुट्टी लेकर लापता है, रिपोर्ट दर्ज होने के बाद महिला सिपाही की गिरफ्तारी के प्रयास कानपुर पुलिस कर रही है। अनूप की पत्नी ने यह मुकदमा कानपुर के फजलगंज थाने में दर्ज कराया है, जिसकी विवेचना कानपुर पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम करेगी। दरोगा अनूप सिंह ने बीती 10 नवंबर को जहर खा लिया था। इस दौरान वह फजलगंज थाने अपनी महिला सिपाही से मिलने के लिए भी गया था, ऐसा सीसीटीवी फुटेज से बात सामने आई है।

सर्वोदय नगर स्थित एक निजी अस्पताल में इसके बाद उसे भर्ती कराया गया था, जहां 2 दिन बाद इलाज के दौरान दरोगा अनूप की मौत हो गई थी। पूरे प्रकरण में महिला सिपाही से संबंधों की बात को लेकर चर्चा होने के बाद कमिश्नर कानपुर ने एसीपी अनवरगंज से सृष्टि सिंह को इस मामले की जांच के लिए आदेश कर दिया था। फिलहाल एफआईआर में अनूप की पत्नी ने महिला सिपाही पर गंभीर आरोप लगाए हैं, पूनम सिंह ने आरोप लगाए हैं कि पति अनूप जब फजलगंज में तैनात था, तब उसकी महिला सिपाही से बातचीत शुरू हुई थी। उसके बाद उनके संबंध हो गए थे, इसके बाद महिला सिपाही पूनम सिंह को छोड़ने और शादी का दबाव बनाने लगी। महिला सिपाही अनूप पर तरह तरह के दबाव बना रही थी।

डेढ़ साल पहले पूनम सिंह ने महिला सिपाही को फोन करके पति को परेशान ना करने की भी चेतावनी दी थी, जिस पर महिला सिपाही ने उल्टा उन्हें और अनूप को फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे दी थी। पत्नी ने आरोप लगाते हुए यह भी बताया है कि पति ने जब जहर खाया तो उस वक्त उनके साथ सिपाही प्रवीण था, जहर खाने के बाद सिपाही ने पति से कहा कि वह महिला सिपाही की वजह से ही यह कदम उठा रहा है। फिलहाल मामले में सिपाही प्रवीण से भी फजलगंज पुलिस पूछताछ कर रही है, पुलिस विभाग के ऊपर लगे इस प्रेम प्रसंग की कलंकित कथा ने कहीं न कहीं कानपुर कमिश्नरेट पुलिस को शर्मसार कर दिया है, पत्नी ने खुदकुशी के लिए महिला सिपाही द्वारा अनूप को उकसाने का आरोप लगाते हुए धारा 306 में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस कमिश्नर डीपी जोगदंड का कहना है कि क्राइम ब्रांच की जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।