सिर्फ अंगुली फिराते ही 34 करोड़ की सीमेंटेड रोड से निकल आई मिट्टी

मंत्री जितिन प्रसाद लगभग 5 बजे भाटिया तिराहा पहुंचे। वहां से पनकी मंदिर रोड का पौन घंटे तक निरीक्षण किया। पैदल ही चलते रहे। कई जगह रुके और रोड का अवोलोकन किया। खुद रोड खुरचने लगे तो सिर्फ अंगुली फिराते ही रोड से मिट्टी निकल आई। यह देख उनका पारा चढ़ गया। कहा कि फौरन जांच कराई जाए। जांच रिपोर्ट की प्रति मुझे भी दी जाए और विधायक को भी। सीमेंटेड रोड आखिर कैसे उखड़ गई, इसकी पूरी रिपोर्ट दी जाए।
 
मंत्री जितिन प्रसाद

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर, 01 नवंबर:- कानपुर स्थित सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के दौरान विधायक सुरेंद्र मैथानी और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के बीच बहस हुई तो मंत्री जितिन प्रसाद खुद भाटिया तिराहे से पनकी मंदिर तक बनी सीसी रोड देखने जा पहुंचे। वहां खुद सड़क खुरची तो 34 करोड़ की सीमेंटेड रोड से मिट्टी निकल आई। यह देख भड़क गए और ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने का निर्देश दे दिया। यहां तक कहा कि पूरे मामले की जांच कराएं। अधिशासी अभियंता के खिलाफ अनिवार्य सेवानिवृत्ति की संस्तुति भेजें। 

दरअसल, बैठक में सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि भाटिया तिराहे से पनकी मंदिर तक की सीसी रोड साल भर में ही उखड़ गई। इस पर पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता परवेज अहमद खान की मजूदगी में अधिशासी अभियंता आरके त्रिपाठी ने यह कहकर गुमराह करने की कोशिश की कि रोड 2016 में बनाई गई थी। विधायक ने कहा कि अफसर झूठ बोल रहे हैं। गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने जितिन प्रसाद से आग्रह किया-मंत्री जी, आप खुद चलकर सड़क देख लें। मैं गलत बोल रहा हूं या सही, मौके पर पूरी स्थिति साफ हो जाएगी। आखिरकार जितिन प्रसाद ने बैठक में ही अफसरों को निर्देश दिया कि सारे दस्तावेज लेकर मौके पर पहुंचें।

विधायक मैथानी को लेकर जितिन प्रसाद लगभग 5 बजे भाटिया तिराहा पहुंचे। वहां से पनकी मंदिर रोड का पौन घंटे तक निरीक्षण किया। पैदल ही चलते रहे। कई जगह रुके और रोड का अवोलोकन किया। खुद रोड खुरचने लगे तो सिर्फ अंगुली फिराते ही रोड से मिट्टी निकल आई। यह देख उनका पारा चढ़ गया। कहा कि फौरन जांच कराई जाए। जांच रिपोर्ट की प्रति मुझे भी दी जाए और विधायक को भी। सीमेंटेड रोड आखिर कैसे उखड़ गई, इसकी पूरी रिपोर्ट दी जाए। इस रोड का निर्माण करने से लेकर गुणवत्ता का सत्यापन करने में जितने भी अफसरों की भूमिका हो, उनके खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की जाए। सभी से जवाब तलब किया जाए। मैथानी ने मौके पर ही दस्तावेज भी दिखाए कि सड़क कब से बननी शुरू हुई थी।