पति ने किया पत्नी के चरित्र पर शक तो पत्नी ने फैमिली कोर्ट में की अग्निपरीक्षा की अपील

महिला का कहना है कि उसके घरवालों ने शादी में कार के साथ लाखों रुपए की दहेज की मांग की थी। जो कि उसके घर वाले देने में असमर्थ थे, इसको लेकर उसका पति उन्हें आए दिन प्रताड़ित करता रहता था। शादी के कुछ महीनों के बाद ही उसके पति ने उस पर चरित्रहीनता का आरोप भी लगा दिया था, इसके बाद उसने अपनी पत्नी को छोड़ भी दिया था।
 
अग्निपरीक्षा

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर, 03 मई:- पति और पत्नी का रिश्ता बहुत ही पवित्र होता है, एक स्त्री जब अपने माता-पिता का घर छोड़कर, अपने जीवन के दूसरे अध्याय के लिए अपने ससुराल आती है तो उसके लिए सबकुछ नया होता है। लेकिन कभी-कभी पति-पत्नी के इस रिश्ते में किसी बात को लेकर दरार आ जाती है जो इस रिश्ते के विखराव की वजह बनती है। यैसा ही एक मामला यूपी के जनपद कानपुर में सामने आया, जहाँ फैमिली कोर्ट में एक महिला ने अर्जी लगाकर अपने पति के आरोपों को चुनौती दी है। पत्नी ने कोर्ट में एप्लीकेशन देकर कहा है, मेरा मेरे पति के अलावा अन्य किसी से कोई संबंध नहीं है, इसलिए कोर्ट मेरी वैवाहिक पवित्रता की जांच के लिए मेरा लाई डिटेक्टर टेस्ट करे। महिला ने अपने एप्लीकेशन में लिखा है कि मेरी वैवाहिक पवित्रता सिद्ध हो जाए इसके लिए मैं अग्निपरीक्षा देने को तैयार हूं।

क्या है पूरा मामला- अचानक की चर्चा में आए इस नए मामले में मिली जानकारी के मुताबिक महिला की शादी साल 2015 में हुई थी, महिला का पति पेशे से मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव है। महिला का कहना है कि उसके घरवालों ने शादी में कार के साथ लाखों रुपए की दहेज की मांग की थी। जो कि उसके घर वाले देने में असमर्थ थे, इसको लेकर उसका पति उन्हें आए दिन प्रताड़ित करता रहता था। शादी के कुछ महीनों के बाद ही उसके पति ने उस पर चरित्रहीनता का आरोप भी लगा दिया था, इसके बाद उसने अपनी पत्नी को छोड़ भी दिया था। महिला का दावा है कि जब उसके पति ने उसको छोड़ा था तब वह 5 महीने की गर्भवती थी। महिला के पति ने चरित्रहीनता के आरोप के साथ कोर्ट में तलाक की अर्जी भी दायर कर दी थी।

पति ने लगाए चरित्रहीनता के आरोप- यह मामला फेमिली कोर्ट में चल रहा है, अब महिला का बेटा 5 साल का हो चुका है। महिला के वकील कौशल किशोर शर्मा ने स्‍थानीय मीडिया को बताया कि उसके पति ने उस पर चरित्रहीनता के आरोप लगाए हैं। इसलिए अदालत में वह अब लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की अपील कर रही है, इस मामले में अब तक तो कोर्ट ने कोई भी आदेश नहीं दिया है। मगर एक महिला का इस तरह से खुद ही अग्निपरीक्षा देने का मामला सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन चुका है।।