कानपुर के सबसे बड़े कपड़ा बाजार में लगी भीषण आग, 300 दुकानें जलकर खाक

मंजर रोंगटे खड़े कर देने वाला है। आग के कारण कई फीट ऊंची उठती लपटें नजर आ रही हैं। मौके पर प्रशासन, पुलिस सहित फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद है। जिले भर के अलावा भी अन्य जिलों से फायर ब्रिगेड की टीम बुलाई गई है। दरअसल, यूपी के सबसे बड़े होजरी बाजार में के चार कॉम्प्लेक्स में भयंकर आग लगी है। लोगों के मुताबिक सुबह 3 बजे दुकानों में आग भड़की थी।
 
कानपुर अग्निकांड

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

कानपुर, 31 मार्च:- कानपुर में बड़ा हादसा हो गया है। रेडीमेड कपड़ों के बाजार के चार कॉम्प्लेक्स में आज सुबह भीषण आग लग गई है। यहां मौजूद 300 से ज्यादा दुकानें आग की चपेट में हैं। मंजर रोंगटे खड़े कर देने वाला है। आग के कारण कई फीट ऊंची उठती लपटें नजर आ रही हैं। मौके पर प्रशासन, पुलिस सहित फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद है। जिले भर के अलावा भी अन्य जिलों से फायर ब्रिगेड की टीम बुलाई गई है। दरअसल, यूपी के सबसे बड़े होजरी बाजार में के चार कॉम्प्लेक्स में भयंकर आग लगी है। लोगों के मुताबिक सुबह 3 बजे दुकानों में आग भड़की थी। चश्मदीदों के मुताबिक, सबसे पहले बाजार के ए.आर मार्केट में आग लगने की जानकारी लगी थी। जब तक लोग कुछ कर पाते आग पास के मसूद कॉम्प्लेक्स में भी भड़क गई फिर दूसरे नंबर के मसूद कॉम्प्लेक्स को भी आग ने अपनी चपेट में ले गया।तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी और फिर इन लपटों ने हमराज कॉम्प्लेक्स में मौजूद दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। तब से आग लगातार लगी हुई है।

मौके पर मौजूद पुलिस और प्रशासन- होजरी बाजार में आग लगने की खबर मिलने के बाद व्यापार मंडल के अध्यक्ष गुरविंदर सिंह छाबड़ा अपने लोगों के साथ मौके पर पहुंचे हैं। साथ ही कानपुर पुलिस और प्रशासन की टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है। पूरे जिले के फायर ब्रिगेड की टीमों के अलावा आस-पास के जिलों की फायर ब्रिगेड की टीमों को भी बुलाया गया है।बताया गया कि 300 के करीब दुकानों को आग ने राख में बदल लिया है। 30 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं। मगर, काबू नहीं पाया जा सका है। शुक्रवार सुबह 6 बजे के करीब कानपुर में बारिश होना शुरु हो गई।बरसात का पानी से भी आग शांत नहीं हुई है। वहीं, आग पर काबू पाने में नाकाम होने पर प्रशासन ने डिफेंस फैक्ट्रियों की फायर टीम से संपर्क किया है। अब यह टीम मौके पर पहुंची है और प्लान कर रही है कि किस तरह से इस भयंकर आग पर काबू पाया जाए।