कासगंज जिले में डेंगू का कहर, बुखार आने से 4 बच्चों की मौत

कासगंज के जखारुद्रपुर गांव में मरने वाले बच्चों में श्यामबाबू की तीन वर्षीय बेटी रागिनी की सात सितंबर को तेज बुखार और पेट दर्द के कारण मौत हो गई थी, एक अक्टूबर को पांच वर्षीय बच्ची संध्या की लक्ष्मी हाँस्पीटल में इंजेक्शन लगने और अलीगढ के सदाशिव हाँस्पिटल में नौ वर्षीय बच्ची साधना की मौत हो गई थी, जबकि इसी गांव के रहने वाले सतीश की पांच वर्षीय बेटी सुधा की भी मौत हो गई।
 
कासगंज
रिपोर्ट- विवेक राय संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

कासगंज, 09 अक्टूबर:- जनपद कासगंज के समीपवर्ती गांव जखारुद्रपुर सहित अन्य ग्रामों में डेंगू बीमारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। एक ही गांव में एक माह के अन्तराल में चार बच्चों की मौत हो गई, जबकि कई बच्चे बीमारी की चपेट में हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग बीमारी से अनभिज्ञ बना हुआ है, तो वहीं रहस्यमयी बीमारी के चलते गांव की स्थिति चिंताजनक है, जबकि जिले भर के आंकड़ों पर गौर किया जाये तो मरने वालों कीं संख्या डेढ़ दर्जन के तकरीबन पहुंच चुकी है तो वहीं कासगंज जिले में 110 डेंगू और 100 मरीज मलेरिया के मिले हैं।

दरअसल कासगंज और जिला अस्पताल के नजदीक जखारुद्रपुर गांव है। इस गांव में रहस्यमय बुखार का लगातार प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अब तक एक ही गांव की बात करें तो चार मासूम बीमारी के चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं। जान गवानों बाले तीन बच्चे एक ही पिता के बताये जा रहे हैं, जबकि एक बच्चा बीमरी के कारण जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है।

आपको बता दें कि कासगंज के जखारुद्रपुर गांव में मरने वाले बच्चों में श्यामबाबू की तीन वर्षीय बेटी रागिनी की सात सितंबर को तेज बुखार और पेट दर्द के कारण मौत हो गई थी, एक अक्टूबर को पांच वर्षीय बच्ची संध्या की लक्ष्मी हाँस्पीटल में इंजेक्शन लगने और अलीगढ के सदाशिव हाँस्पिटल में नौ वर्षीय बच्ची साधना की मौत हो गई थी, जबकि इसी गांव के रहने वाले सतीश की पांच वर्षीय बेटी सुधा की भी मौत हो गई।

एक ही गांव के चार बच्चियों की मौत के बाद स्थिति चिंता जनक है, जबकि कई बच्चे बीमारी की चपेट में है। अगर जिले भर की बात करें तो सीएमओ राजीव अग्रवाल ने बताया कि जिले भर में 110 डेंगू के पेशंट है, जबकि 100 पेशंट मलेरिया के हैं, जहां से खबर मिलती है, वहां चिकित्सकों की टीम को भेजा जा रहा है, गांव में फोगिंग कराई जा रही है।