होमगार्ड के किडनी स्टोन के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने निकाल ली किडनी

हॉस्पिटल स्टाफ ने उनसे कहा कि पैसों की कोई चिंता मत करो, जल्दी से ऑपरेशन करवा लो। अब जब आठ महीने बाद पेट में फिर से दर्द उठा है, तो पता लगा है कि उनके पेट से लेफ्ट किडनी ही गायब है।
 
कासगंज
रिपोर्ट- विवेक रॉय संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

कासगंज, 11 नवंबर:- 12 अप्रैल 2022 को हुए अल्ट्रासाउंड टेस्ट में कासगंज निवासी एक होमगार्ड सुरेश चंद्र की लेफ्ट किडनी में स्टोन डिटेक्ट हुआ था। जिसके बाद 14 अप्रैल 2022 को सुरेश ने अलीगढ़ स्थित एक हॉस्पिटल में किडनी स्टोन का ऑपरेशन कराया था। आठ महीने बाद 29 अक्टूबर 2022 को सुरेश के पेट में फिर से दर्द हुआ, जिसके बाद उसी दिन सुरेश ने कासगंज की उसी लेब में अल्ट्रासाउंड टेस्ट कराया, जहां आठ महीने पहले टेस्ट कराया, लेकिन इस बार उनके पेट से स्टोन के साथ लेफ्ट किडनी भी गायब थी। सुरेश का बयान और अल्ट्रासाउंड टेस्ट की रिपोर्ट से यह साफ साफ प्रदर्शित हो रहा है कि पहली रिपोर्ट में लेफ्ट किडनी थी, और ऑपरेशन के बाद हुई अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में लेफ्ट किडनी गायब है।

सुरेश ने बताया कि पहले जिस लैब में उन्होंने अल्ट्रासाउंड टेस्ट कराया, उस लैब के एक कर्मचारी ने अपना परिचित बताकर उन्हें अलीगढ़ स्थित परी हॉस्पिटल में अपना शीघ्र से शीघ्र ऑपरेशन करा लेने की सलाह दी थी, इतना ही नहीं, उस कर्मचारी ने उन्हें पैसे की चिंता न करने की भी बात कही थी। पीड़ित सुरेश बताते हैं कि ऑपरेशन के समय वह घर से आने वाले पैसों का इंतजार कर रहे थे, तो इस बात को लेकर हॉस्पिटल स्टाफ ने उनसे कहा कि पैसों की कोई चिंता मत करो, जल्दी से ऑपरेशन करवा लो। अब जब आठ महीने बाद पेट में फिर से दर्द उठा है, तो पता लगा है कि उनके पेट से लेफ्ट किडनी ही गायब है।