रिटायर्ड पीसीएस अधिकारी के भवन में संचालित OYO होटल में पुलिस की छापेमारी, आपत्तिजनक हालत में मिले कपल

शहर के होटल में चल रहा था अय्याशी का अड्डा, आए दिन यहां युवक और युवतियां आते थे लेकिन गांव वाले इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे थे। जब एक युवक ने आपत्तिजनक हालत में प्रेमी जोड़ा देखा तो इसकी जानकारी गांव में दी। ग्रामीणों के हंगामा के बाद सक्रिय हुई पुलिस, छह गिरफ्तार।
 
OYO Hotal
रिपोर्ट- विवेक राय संवाददाता

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

कासगंज, 10 अगस्त:- यूपी के जनपद कासगंज के मथुरा-बरेली मार्ग पर शहर और तीर्थनगरी सोरों के मध्य एक भवन में होटल की आड़ में आय्याशी का अड्डा चल रहा था। आज सुबह जब आसपास के ग्रामीणों ने हंगामा किया तो पुलिस सक्रिय हुई। भवन में छापेमारी के दौरान छह जोड़े पकड़े गए। इन्हें महिला थाने में ले जाकर पूछताछ की जा रही है। होटल संचालक को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वह किराये की बिल्डिंग में OYO मीनाक्षी पैलेस के नाम से चल रहा था होटल।

काफी समय से चल रहा था होटल- सोरों और शहर के मध्य मामो गांव के पास एक ऊंचे भवन में लंबे समय से मीनाक्षी पैलेस के नाम से होटल चल रहा था। इसे ओयो से संबद्ध बताया जाता था। यहां रोजाना ही युवक-युवतियों जोड़े पहुंचते थे, ग्रामीणों की इन पर निगाह रहती थी, मगर वह कुछ समझ नहीं पाते थे। मामला पुलिस के संज्ञान में भी था, मगर वह इसे गंभीरता से नहीं ले रही थी। बुधवार को सुबह मामो का एक युवक होटल में पानी लेने पहुंच गया। उसने वहां युवक-युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया। युवक ने गांव में पहुंचकर ग्रामीणों को जानकारी दी। इस पर ग्रामीण इकट्ठे होकर होटल पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। इसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

होटल में आती थी नाबालिग लड़कियां- सीओ सिटी अजीत चौहान ने एसओजी टीम को भी बुला लिया। ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया गया। ग्रामीणों का आरोप था कि इस होटल में विभिन्न स्कूलों की ड्रेस में भी नाबालिक लड़कियां आती हैं। पुलिस ने उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके बाद होटल में अंदर छापेमारी की गई तो वहां कमरों में जोड़े मिले। इनमें स्थानीय के अलावा आसपास के जिलों के भी युवक-युवतियां थे। इन सभी को महिला थाने भिजवा दिया गया। होटल संचालक के रूप में मौजूद एक युवक को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उससे कोतवली सदर में पूछताछ की जा रही है। यह मामला शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

रिटायर्ड पीसीएस अधिकारी का है भवन- होटल जिस भवन में संचालित हो रहा है, वह एक रिटायर्ड पीसीएस अधिकारी का है। वह पास के ही गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने खुर्जा के एक युवक को भवन किराये पर दे रखा है। ओयो मीनाक्षी पैलेस के नाम से यह होटल जून 2022 से इस भवन में संचालित है। चर्चा है कि रिटायर्ड अधिकारी के भी संज्ञान में यह आ गया था कि उनके भवन में होटल की आड़ में कुछ गड़बड़ हो रही है। इसलिए उन्होंने इस साल जून में भवन खाली करने के लिए भी खुर्जा के युवक पर दबाव डाला था, मगर उसने किराया बढ़ा दिया तो रिटायर्ड अधिकारी शांत हो गए।

एक घंटा के 15 सौ से दो हजार रुपये- जिस होटल से पुलिस ने युवक-युवतियों के जोड़े पकड़े हैं, उसमें ठहरने का शुल्क काफी महंगा था। कमरे में एक घंटा रुकने के ही 15 सौ से दो हजार रुपये वसूल किए जाते थे। इस तरह की जानकारी पकड़े गए युवक-युवतियों ने पुलिस को दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवक-युवतियों के नाम-पते लेकर उनके स्वजन से संपर्क किया गया है। उनके आने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई का निर्णय लेगी।

सिफारिशों का शुरू हुआ सिलसिला- होटल संचालक के रूप में हिरासत में लिया गया युवक कोतवाली सदर तक भी नहीं पहुंचा था कि उसे छोड़ने के लिए सिफारिशों का सिलसिला शुरू हो गया। पुलिस अधिकारियों को फोन घनघनाने शुरू हो गए। कुछ राजनीतिक लोग कोतवाली भी पहुंचे, मगर पुलिस ने यह कहकर सबको टाल दिया कि जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई का कोई निर्णय लिया जाएगा। स्थानीय के अलावा आसपास के जिलों के युवक-युवतियां होटल में पकड़े गए युवक-युवतियों में स्थानीय के अलावा आसपास के जिले एटा, उझानी, बदायूं, बरेली आदि के भी शामिल हैं। इनमें कुछ शादीशुदा भी हैं। स्थानीय में ढोलना क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। वही एएसपी ने बताया की मथुरा -बरेली मार्ग पर एक भवन में संचालित होटल में कुछ युवक-युवतियां संदिग्ध हालत में मिले हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। उनके स्वजन को भी बुलाया गया है। मामले की पूरी जांच के बाद ही आग्रिम कार्रवाई का कोई निर्णय लिया जाएगा।