यूपी पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने फांसी लगाकर दी जान, आखिर क्यों लगाया मौत को गले

वह ड्यूटी से अपने कमरे पर लौटे, उन्होंने उन्होंने हाथ मुंह धोया और फिर कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। थोड़ी ही देर बाद दूसरा पुलिसकर्मी भी कमरे पर पहुंचा और दरवाजा खुलवाने की कोशिश की, लेकिन जब अंदर से कोई रिस्पांस नहीं मिला तो उसने खिड़की से झांककर देखा। अंदर दरोगा का शव फंदे से लटका हुआ था, उसने तत्काल मामले की जानकारी कोतवाल को दी।
 
आत्महत्या

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

कासगंज, 23 फरवरी:- उत्तर प्रदेश के कासगंज में एक दरोगा ने खुदकुशी कर ली है, सूचना मिलने पर एसपी समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव का पंचनामा कराया। दरोगा की पहचान आगरा के बरहन थाना क्षेत्र में चमरोला गांव निवासी त्रिमल सिंह के रूप में हुई है, प्राथमिक जांच में पता चला कि दरोगा त्रिमल सिंह घटना से कुछ मिनट पहले ही ड्यूटी से अपने कमरे पर वापस लौटे थे। यह घटना बुधवार देर रात की है, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया- पुलिस ने बताया कि दरोगा त्रिमल सिंह सोरोजी कोतवाली में तैनात थे और यहीं पास में ही कासगंज रोड पर गंगा लॉज में एक दूसरे पुलिसकर्मी के साथ किराए का कमरा लेकर रहते थे। बुधवार की रात वह ड्यूटी से अपने कमरे पर लौटे, उन्होंने उन्होंने हाथ मुंह धोया और फिर कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। थोड़ी ही देर बाद दूसरा पुलिसकर्मी भी कमरे पर पहुंचा और दरवाजा खुलवाने की कोशिश की, लेकिन जब अंदर से कोई रिस्पांस नहीं मिला तो उसने खिड़की से झांककर देखा। अंदर दरोगा का शव फंदे से लटका हुआ था, उसने तत्काल मामले की जानकारी कोतवाल को दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दरवाजा तोड़ कर शव को बाहर निकाला। पुलिस ने बताया कि शव को फंदे से उतार कर तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

आत्महत्या की वजह तलाश रही पुलिस- डॉक्टरों ने बताया कि अस्पताल पहुंचने से काफी पहले ही दरोगा त्रिमल सिंह की मौत हो चुकी थी, उनका शरीर ठंडा पड़ गया था। फिलहाल पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, पुलिस घटना के कारणों की जांच करा रही है। पुलिस को आशंका है कि दरोगा त्रिमल सिंह के आत्महत्या की वजह घरेलू विवाद हो सकता है। इसलिए पुलिस ने उनके परिजनों के बयान दर्ज कर रही है, इसी के साथ उनका मोबाइल फोन भी कब्जे में लेकर फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। पुलिस पड़ताल कर रही है त्रिमल सिंह की आखिरी बातचीत किससे हुई या फिर ऐसा क्या हुआ कि ड्यूटी से लौटने के बाद उन्होंने खुदकुशी कर ली।