खाकी को किया शर्मसार, इन्सपेक्टर और दरोगा ने मिलकर चुराया 50 किलो चांदी, एसपी ने किया बरामद

दो जिलों के एसपी ने मिलकर मारा छापा: इंस्पेक्टर के कमरे से बरामद हुई 50 किलो चांदी, सिपाही फरार
 
Global bharat news

दुस्साहस: तलाशी के नाम पर व्यापारी से 50 किलो चांदी लूटने वाला कोतवाल, दरोगा गिरफ्तार
ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

औरैया/कानपुर देहात/लखनऊ। बांदा के व्यापारी से 50 किलो चांदी लूटने वाले कानपुर देहात के भोगनीपुर थाने के कोतवाल व दरोगा को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि लूट में शामिल सिपाही रामशंकर फरार हो गया। लूटी गई चांदी थाना प्रभारी के कमरे से बरामद कर ली गई है। वर्दी वाले लुटेरे पुलिसकर्मियों के खिलाफ ये बड़ी कार्रवाई औरैया की एसपी चारू निगम एवं कानपुर देहात के एसपी बीबीजी टीएस मूर्ति के द्वारा संयुक्त रूप से की गई। 

भोगनीपुर इंस्पेक्टर अजय पाल एवं उपनिरीक्षक चिंतन कौशिक को गिरफ्तार कर औरैया पुलिस अपने साथ ले गई। सनसनीखेज लूट की ये घटना 3 दिन पहले की बताई जा रही है, जब फतेहपुर से चांदी लेकर आगरा जा रहे व्यापारी मनीष सोनी से इन लोगों ने पीछा कर औरैया जिले की कोतवाली क्षेत्र में चांदी लूट ली थी। गाड़ी को चेकिंग के नाम पर रोककर लूटी गई थी चांदी।

 एसपी औरैया चारू निगम ने पीड़ित की शिकायत पर कानपुर जोन के एडीजी आलोक निगम को जानकारी देने के बाद टीम गठित कर कि कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली में की छापेमारी, मौके से 50 किलो चांदी बरामद कर कोतवाल अजय पाल और दारोगा चिंतन कौशिक को गिरफ्तार किया, जबकि सिपाही रामशंकर मौके से हुआ फरार।

औरैया कोतवाली क्षेत्र के बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर बुधवार तड़के सर्राफा कारोबारी से लूट की वारदात हुई थी। औरैया पुलिस ने टोल पर लगे कैमरे और सर्राफा कारोबारी के बयानों के आधार पर भोगनीपुर थाने तक खुलासे के लिए जाल बिछाया। सटीक जानकारी पर एसपी चारु निगम ने कानपुर देहात एसपी बीबीजी टीएस मूर्ति के साथ कोतवाल अजय पाल के कमरे में दबिश दी, पुलिस को मौके से चांदी के थैले मिले। 

बांदा जिले के छोटी बाजार खिन्नी नाका निवासी मनीष सोनी उर्फ सागर ने औरैया कोतवाली में रिपोर्ट लिखाई थी कि बुधवार की रात वह कार से मामा के लड़के रवि सोनी, भाभी सोनाली सोनी व उनकी बेटी आशी के साथ बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से औरैया जा रहे थे। कार जगनंदन पाल चला रहा था। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के किलोमीटर 244 व 245 के बीच पहुंचे, तभी वहां पहले से ही एक सफेद रंग की स्कार्पियो गाड़ी खड़ी थी। पास पहुंचने पर एक दरोगा वर्दी पहने एक युवक व एक सिपाही खड़े थे, इन लोगों के पास पिस्टल व कार्बाइन जैसे हथियार से थे लैस थे। कार की तलाशी के नाम पर इन लोगों ने चांदी भरे थैले निकाले और अपनी गाड़ी में लेकर चले गए।