कुशीनगर में पीएम का संभावित दौरा, तैयारियों में जुटा जिलाप्रशासन

प्रधानमंत्री कुशीनगर से सीधे हेलीकॉप्टर से लुम्बिनी पहुंचेंगे। इसे लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। लुम्बिनी में पीएम के लिए चार हेलीपैड बना लिए गए हैं। वही बुद्धपुर्णिमा को पीएम के कुशीनगर दौरा होने से महापरिनिर्वाण स्थली जाने के कार्यक्रम का कयाश लगाया जा रहा है।
 
PM Modi

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

कुशीनगर, 13 मई:- बुद्ध पूर्णिमा पर 16 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेपाल दौरे का पड़ाव कुशीनगर होगा। हालांकि इसके पहले काठमांडू मे पीएम मोदी की रुकने की बात कही जा रही थी। लेकिन अब चर्चा जोरो पर है कि प्रधानमंत्री कुशीनगर से सीधे हेलीकॉप्टर से लुम्बिनी पहुंचेंगे। इसे लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। लुम्बिनी में पीएम के लिए चार हेलीपैड बना लिए गए हैं। वही बुद्धपुर्णिमा को पीएम के कुशीनगर दौरा होने से महापरिनिर्वाण स्थली जाने के कार्यक्रम का कयाश लगाया जा रहा है। हवाईअड्डे से कुशीनगर बुद्ध मन्दिर तक कि सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की जा रही। हालांकि अभी अधिकारीक पुष्टि नही है पर संभावित कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर है।

आपको बता दे कि आगामी 16 मई को बुद्धपुर्णिमा के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम नेपाल के लुम्बनी में है। पहले काठमांडू मे पीएम मोदी की रुकने की बात कही जा रही थी। अब कुशीनगर में पहला पड़ाव संभावित है जहां से पीएम हैलीकॉप्टर से नेपाल के लुम्बनी पहुचेंगे। बुद्धपुर्णिमा को देखते हुए यह भी संभावना जताई जा रहि की प्रधानमंत्री पहले अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से हैलीकॉप्टर द्वारा भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली भी जा सकते है। हालांकि अभी किसी तरह की अधिकारिक पुष्टि कोई नही कर रहा पर संभावित दौरे को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां और जिलाप्रशासन अलर्ट मोड़ में आ कर तैयारियों में जुटा हैं।।