कुशीनगर- अज्ञात कारणों से घर में लगी भीषण आग,एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

रामकोला थाना क्षेत्र के वार्ड नं 2 बापू नगर की घटना से गाँव मे मातम।डीएम ने दिया घटना के कारणों के जांच का आदेश
 
Kushi nagar news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

कुशीनगर,15 जून। कुशीनगर में रामकोला थाने के उर्दहा गांव में आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में महिला और उसके 5 बच्चे शामिल हैं। देर रात हुए इस हादसे से पूरे इलाके का मौहाल ग़मगीन हो गया है। घटना के वक्त पिता नवमी घर के बाहर सो रहा था जबकि उसकी पत्नी संगीता अपने 5 बच्चों को लेकर घर के अंदर सो रही थी। 

सोते समय आग लगने से संगीता और उसके 5 बच्चे घर के अंदर घिर गए जिससे चलते जलने से सबकी मौत हो गई।सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने आग बुझाकर सभी शवों को बाहर निकाला। घटना की सूचना मिलने के बाद डीएम और एसपी रात में ही मौके पर पहुंच गए। सभी शवों पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद मामले की जाँच का आदेश दिया गया है।

रामकोला नगर के उर्दहा नंबर दो में नवमी नामक व्यक्ति पत्नी और 5 बच्चों के साथ रात में खाना खाकर सोया था। गर्मी के कारण नवमी घर के बाहर सोया था जबकि उसकी पत्नी संगीता बच्चे अंकित, लक्ष्मीना, रीता,गीता और बाबू के साथ घर के अन्दर सोई थी। रात में अचानक घर में आग लग गई। आग की लपटों को देखकर नवमी की आँख खुली। नवमी आग बुझाने का प्रयास करता लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

 नहर के किनारे अकेला मकान होने के कारण गांव के लोग भी तत्काल नहीं पहुंच सके जिससे बुझाने में देरी हुई जिसके चलते आग पूरे घर में फ़ैल गई। देखते ही देखते घर में आग से घिरे संगीता उम्र 38 वर्ष उसके बच्चे 10 वर्षीय अंकित,9 वर्षीय लक्ष्मीना, 3 वर्षीय रीता, 2 वर्षीय गीता और 1 वर्षीय बाबू की जलकर मौत हो गई।

सूचना पर मौके पर पहुंची रामकोला थाने की पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम ने आग को बूझाकर सभी शवों को बाहर निकाला। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। सूचना पाकर रात में डीएम रमेश रंजन और एसपी धवल जायसवाल मौके पर पहुंच गए। डीएम ने घटना के कारणों के जाँच का आदेश दिया है।