कुशीनगर- मिशन सफाई अभियान के तहत अश्लीलता के खिलाफ लड़ाई तेज़।।

 
कुशीनगर- मिशन सफाई अभियान के तहत अश्लीलता के खिलाफ लड़ाई तेज़।।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

रिपोर्ट- आनंद मणि त्रिपाठी संवाददाता

कुशीनगर, 11 जून:- सच ही कहा गया है कि जब लड़ाई अस्तित्व की हो हो जाए तो लड़ाई जी जान से लड़ी जाती है। ठीक ऐसी ही लड़ाई ठन चुके है अभिनेता विभोर शुक्ला। जिनके नेतृत्व में यह लड़ाई लड़ी जा रही है। जिसका लक्ष्य सिर्फ और सिर्फ भोजपुरी सिनेमा से अश्लीलता को खत्म करना है। आज जहां देखा जाए वहां अश्लीलता के खिलाफ लोग आवाज उठा रहे हैं। खुलकर बोल रहे हैं।

अश्लीलता को हटाने के लिए तकनीक का करे इस्तेमाल:- विभोर शुक्ला ने कहा कि लड़ाई झगडे से या फिर अश्लील बनकर अश्लीलता को खत्म नहीं किया जा सकता। किचड़ को किचड़ से खत्म नहीं किया जा सकता, उसके लिए किचड़ पर पानी मारना पड़ता है ठीक वैसे ही अगर सिनेमा से अश्लीलता हटाना है तो थोडा तकनीक का इस्तेमाल करना चाहिए। आजकल मनोरंजन का साधन इंटरनेट बना हुआ है और अश्लीलता का कारण भी इंटरनेट ही है और इसी इंटरनेट से अश्लीलता को खत्म किया जा सकता है।

अश्लीलता को करे रिपोर्ट:- हर मिडिया प्लेटफार्म पर ऐसा ऑप्शन होता है कि आपको कंटेंट पसंद नहीं है तो उसे आप रिपोर्ट कर सकते हैं। तो क्यों न हम अश्लील गानों को भी रिपोर्ट करना शुरू करें। रिपोर्ट करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि कंपनी उस कंटेंट को रिव्यू में ले लेती है और सही रिपोर्ट होने पर उस कंटेंट को डिलीट कर देती है। अश्लीलता मिटाने का सबसे बड़ा हथियार रिपोर्ट करना ही है। बाकी सरकार से भी मांग जारी है कि अपने स्तर से पहल करे।

साथ दे रहे है लोग:- बताते चलें कि अभिनेता विभोर शुक्ला की यह बातें आम पब्लिक को भा गई और देखते ही देखते रिपोर्ट करने वाले लोगों की बाढ़ आ गई। अगर यही जोश जारी रहा तो बिना सरकार के मदद के अश्लीलता खत्म हो जाएगी। लेकिन फिर भी सरकार को चाहिए कि भोजपुरी संगीत के लिए सेंसर बोर्ड बनाए और एक मान दंड लागू करें जिससे कि पूरी तरह से अश्लीलता पर काबू पाया जा सके और भोजपुरी को पुनः सम्मान प्राप्त हो।।