लखनऊ में रिटायर्ड नेवी कर्मचारी की हत्या कर शव नहर में फेंका।

मृतक के बेटे की तहरीर पर एक नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने एक करीबी रिश्तेदार को हिरासत में लिया है। आशंका है कि पैसे के लोभ में हत्या की गई है।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

लखनऊ में रिटायर्ड नेवी कर्मचारी की हत्या कर शव नहर में फेंका।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 27 अक्टूबर

नंदलाल के बेटे की तहरीर पर एक नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने एक करीबी रिश्तेदार को हिरासत में लिया है। आशंका है कि पैसे के लोभ में हत्या की गई है।

लखनऊ में कृष्णानगर में किराये के कमरे में बेटे के साथ रह रहे नेवी से रिटायर्ड नंदलाल कामता प्रसाद तिवारी की गला रेतकर हत्या कर दी गई। उनका शव मोहनलालगंज के बेलहियाखेड़ा के पास नहर में पाया गया। 

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

पुलिस के मुताबिक नंदलाल की हत्या पांच लाख रुपये के लेनदेन में की गई है। घटना की जांच की जा रही है।

मूलरूप से जौनपुर के बदलापुर निवासी नंदलाल कामता प्रसाद तिवारी लखनऊ में बेटे राजकुमार तिवारी के साथ कृष्णानगर इलाके में किराए पर रहते थे। 

राजकुमार का पत्नी से विवाद चल रहा है। पत्नी ने उस पर केस दर्ज कराया था, जिसमें राजकुमार को 22 अगस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। 

इसके बाद नंदलाल ने बेटे का लैपटॉप, तीन मोबाइल, हार्ड डिस्क, डेबिट कार्ड व पासपोर्ट प्रतापगढ़ के पट्टी स्थित सैफाबाद निवासी बहन के नाती रजनीश मिश्रा को सुरक्षित रखने के लिए दिया था। 

जेल से रिहा होने के बाद राजकुमार ने अपना सामान वापस लेकर बैंक खाता चेक किया तो उसमें से 5.50 लाख रुपये गायब थे। इसे लेकर दोनों परिवारों में विवाद चल रहा था।

आरोप है कि मंगलवार की सुबह रजनीश कार से अपने एक साथी के साथ कृष्णानगर पहुंचा। सीबीआई में तैनात एक परिचित के माध्यम से रुपया वापस कराने की बात कह बुजुर्ग को अपने साथ ले गया था। रात होने पर जब राजकुमार ने पिता को कॉल किया तो मोबाइल बंद आ रहा था। 

उसने रजनीश को कॉल किया तो उसने पिता को आलमबाग रेलवे क्रॉसिंग के पास छोड़ने की बात कही। 

बुधवार सुबह पिता का शव मिलने की सूचना पर मोहनलालगंज पहुंचे बेटे ने रजनीश व उसके एक साथी पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। हत्या की सूचना पर एडीसीपी मनीषा सिंह व एसीपी धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल शुरू  कर दी। 

इंस्पेक्टर कुलदीप दूबे के मुताबिक बेटे की तहरीर पर रिश्तेदार रजनीश व एक अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। रजनीश को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हत्या कहां और कैसे की अभी इसका खुलासा नहीं हो सका है। फरार आरोपी की तलाश में पुलिस की टीम लगाई गई है।