दिल्ली में धार्मिक जुलूस पर पथराव के बाद यूपी और एनसीआर में भी हाई एलर्ट जारी

द‍िल्‍ली के जहांगीरपुरी क्षेत्र में हनुमान जयंती पर निकल रही शोभायात्रा पर पथराव की घटना के बाद भड़की हिंसा को देखते हुए यूपी में हाई अलर्ट जारी क‍िया गया है।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

दिल्ली में धार्मिक जुलूस पर पथराव की घटना के बाद यूपी में हाई अलर्ट

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 17 अप्रैल।

द‍िल्‍ली के जहांगीरपुरी क्षेत्र में हनुमान जयंती पर निकल रही शोभायात्रा पर पथराव की घटना के बाद भड़की हिंसा को देखते हुए यूपी में हाई अलर्ट जारी क‍िया गया है। 

प्रशासन ने संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिये हैं।

पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को सभी जिलों में विभिन्न आयोजनों के दौरान पूरी मुस्तैदी बरतने के साथ ही सभी संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिये गये हैं। 

खासकर एनसीआर में चप्पे-चप्पे पर पूरी मुस्तैदी बरतने के कड़े निर्देश हैं।

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में सभी पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में पूरी सतर्कता बरतने के साथ ही लगातार भ्रमणशील रहने के निर्देश दिये गये हैं। 

खुफिया तंत्र को भी अलर्ट कर दिया गया है और सभी प्रकार की सूचनाओं का संकलन करने व उन्हें लेकर पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिये गये हैं। जिससे कहीं शांति-व्यवस्था प्रभावित न हो। 

हर छोटी घटना को भी पूरी गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई करने के साथ ही शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखने को कहा गया है।

शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर दिल्ली में शोभा यात्रा पर पथराव हो गया। इस वहां पर अफरातफरी मच गई। पथराव में सब इंस्पेक्टर मदालाल के साथ एक अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। 

इस पथराव से उग्र लोगों की भीड़ ने दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। जहांगीरपुरी में दो पक्षों में झड़प के बाद हालात को काबू में करने के लिए काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात है।