लखनऊ के डेंटल कालेज में रैगिंग के नाम पर गुंडागर्दी, क्रूरता और लूटपाट।

बीबीडी कोतवाली क्षेत्र स्थित सरस्वती डेंट कालेज में बीडीएस प्रथम वर्ष के छात्र करन से सीनियर छात्रों ने रैगिंग करते हुए चेन लूट ली। आरोपी छात्रों ने जूनियर को बुरी तरह मारा पीटा।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

डेंटल कॉलेज में रैगिंग के नाम पर क्रूरता और लूटपाट। कालेज प्रशासन लाचार।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 21 अप्रैल।

बीबीडी कोतवाली क्षेत्र स्थित सरस्वती डेंट कालेज में बीडीएस प्रथम वर्ष के छात्र करन से सीनियर छात्रों ने रैगिंग करते हुए चेन लूट ली। आरोपी छात्रों ने जूनियर को बुरी तरह मारा पीटा।

बुधवार को पीड़ित छात्र ने कालेज प्रबंधन से शिकायत करने के साथ ही बीबीडी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें नौ लोगों को आरोपी बनाया गया है।

झारखंड पलामू निवासी करन ने बताया कि 22 मार्च को उसने कॉलेज में प्रवेश लिया था। जिसके बाद से ही सीनियर उसे लगातार परेशान कर रहे थे। छात्र का परिचय लेने की आड़ लेकर लगातार रैगिंग की जा रही थी। 

विरोध करने पर करन के साथ मारपीट भी की गई थी। पीड़ित के मुताबिक सीनियर रात के वक्त द्विअर्थी गाने लगा कर जूनियर छात्रों से डांस कराते थे। मना करने पर उन्हें पीटा जाता था। 

यह सिलसिला कई दिनों से चल रहा था। लेकिन भविष्य की चिंता के कारण कोई शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। 

पीड़ित के अनुसार 19 अप्रैल की सुबह भी रैगिंग करते हुए उसके साथ मारपीट की गई थी। इस दौरान सीनियर गौरव, विवेक, श्रेयस व छह अन्य लोगों ने मिल कर करन के गले से चेन भी खींच ली थी।

करन के मुताबिक रैगिंग रोकने के लिए हर कॉलेज में टीमें बनी हैं। उसने कालेज प्रबंधन से रैगिंग किए जाने की शिकायत भी की थी। लेकिन उसकी बात को तवज्जो नहीं दी गई। 

प्रबंधन के पास शिकायत पहुंचने की सूचना भी सीनियर छात्रों को मिल गई थी। लेकिन कार्रवाई नहीं होने से वह लोग बेखौफ हो गए थे। 

इंस्पेक्टर बीबीडी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि करन की तहरीर पर गौरव, विवेक, श्रेयस व उनके अन्य साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।