हैवानियत की पराकाष्ठा: एक साल की मासूम बच्ची की हत्या कर शव पानी की टंकी में फेंका

लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र सैरपुर में एक साल की बच्ची की हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए दुगौर प्राथमिक विद्यालय के शौचालय की पानी की टंकी में डाल दिया गया। 
 
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

हैवानियत की पराकाष्ठा: एक साल की बच्ची की हत्या कर शव को पानी की टंकी में फेंका

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 14 मई।

लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र सैरपुर में एक साल की बच्ची की हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए दुगौर प्राथमिक विद्यालय के शौचालय की पानी की टंकी में डाल दिया गया। 

यही नहीं मासूम के पैर में ईंट बांधकर टंकी में फेंका गया था ताकि शव उतराकर ऊपर न आ सके। पुलिस शव बरामद कर संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत की पुष्टि हुई है। विसरा सुरक्षित रखा गया है।

सैरपुर इलाके में रहने वाले बच्ची के पिता ने बताया कि गुरुवार रात में नौ बजे उनकी बेटी घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान अचानक लापता हो गई। काफी खोजबीन की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला। 

इसके बाद शुक्रवार सुबह सैरपुर थाने में बच्ची की गुमशुदगी दर्ज कराई गई। मासूम के लापता होने की खबर पाकर पुलिस ने खोजबीन शुरू की।

ग्रामीणों और पड़ोसियों से पूछताछ में पता चला कि दो लड़कों के साथ बच्ची को आखिरी बार देखा गया था। पुलिस ने स्थानीय लोगों के बयान के आधार पर पड़ताल की। पता चला कि मासूम दुगौर प्राथमिक विद्यालय के पास आखिरी बार देखी गई थी। 

उक्त स्कूल परिसर में शुक्रवार को पुलिस ने सर्च आपरेशन चलाया। इस दौरान स्कूल के शौचालय की पानी की टंकी में मासूम का शव पड़ा मिला। बच्ची के शरीर पर कपड़े भी नहीं थे।

एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम कराकर परिवारजन को शव सौंप दिया गया, जहां घरवालों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। 

उन्होंने कहा कि दो नाबालिग के बारे में जानकारी मिली है। पुलिस दोनों लड़कों के परिवार वालों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को पीड़ित परिवार के पड़ोसी और एक करीबी के बेटे पर शक है। 

घटना के समय मासूम के घरवाले एक शादी में गए थे। मासूम परिवार के अन्य लोगों के साथ घर पर थी। इसी दौरान उसे उसे अगवा कर लिया गया।

इस घटना से क्षेत्र का हर कोई व्यक्ति हैरान है। जिस ढंग से हत्या की गई है, उससे साजिश के तहत घटना करने की बात सामने आई है। 

क्या इस घटना में संदिग्ध बच्चों के अलावा और भी कोई शामिल है, पुलिस यह भी तलाश रही है। 

उधर, मासूम के घरवाले घटना से काफी आक्रोशित हैं। सुरक्षा के लिहाज से आसपास पुलिस तैनात की गई है।