सेवानिवृत कर्मचारियों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा,पैसे के लिए नहीं लगाना होगा किसी का चक्कर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मजदूर दिवस के दिन बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है जिसके तहत रिटायरमेंट होने के महज 3 दिन के भीतर उनके खाते में फंड समेत अन्य पैसे को ट्रांसफर कर दिया जाएगा
 
global bharat news

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क 

लखनऊ, 29 अप्रैल। उत्तर प्रदेश में कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने के बाद अभी तक कोषागार समेत अधिकारियों के चक्कर लगाने पड़ते थे और अपने ही पैसे के लिए ही कई महीनों का इंतजार करना पड़ता था। कई विभाग तो ऐसे हैं जहां रिटायरमेंट होने वाले कर्मचारियों से भी घूस लेने का मामला प्रकाश में आता था लेकिन अब उन्हें रिटायरमेंट होने के बाद किसी कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा बल्कि ई पेंशन पोर्टल के माध्यम से रिटायर होने के 3 दिनों के भीतर उनके खाते में उनके द्वारा कमाए गए और जमा किए गए पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे और इसके लिए किसी को एक पैसे घोष भी देना नहीं पड़ेगा और यह बड़ा तोहफा योगी सरकार आगामी 1 मई को देने जा रही है।

मजदूर दिवस (पहली मई) पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ई पेंशन पोर्टल का उद्घाटन किया जाएगा। इस दौरान मंडलायुक्त और प्रत्येक जिले के जिलाधिकारी को भी निर्धारित समय के दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री वार्तालाप करेंगे । जनपद के मुख्य/,वरिष्ठ कोषाधिकारी तथा कोषाध्यक्ष से पेंशन प्राप्त करने वाले 50 -100 पेंशनरों को भी मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान दिखाया जायेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मजदूर दिवस के दिन बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है जिसके तहत रिटायरमेंट होने के महज 3 दिन के भीतर उनके खाते में फंड समेत अन्य पैसे को ट्रांसफर कर दिया जाएगा। जिससे रिटायर होने के बाद कर्मचारियों को अब समस्या ना होने पाए।