लोकसभा चुनाव 2024 के पहले अखिलेश यादव ने की अपनी नई टीम की घोषणा, अब्दुल्ला आजम को सपा का प्रदेश सचिव बनाया

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में नई राज्य कार्यकारिणी इकाई का ऐलान कर दिया है। नरेश उत्तम पटेल के प्रदेश अध्यक्ष बनाने के एक साल बाद सपा चीफ अखिलेश यादव ने अपनी नई टीम की घोषणा की है। बड़ी बात यह है कि इस टीम में सपा के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।
 
अखिलेश यादव

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 14 अगस्त:- लोकसभा चुनाव 2024 में जीत का परचम लहराने के लिए अखिलेश यादव ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में नई राज्य कार्यकारिणी इकाई का ऐलान कर दिया है। नरेश उत्तम पटेल के प्रदेश अध्यक्ष बनाने के एक साल बाद सपा चीफ अखिलेश यादव ने अपनी नई टीम की घोषणा की है। बड़ी बात यह है कि इस टीम में सपा के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है, अब्दुल्ला आजम अब सपा के प्रदेश सचिव होंगे।

आपको बता दे कि 182 सदस्यों की प्रदेश कार्यकारिणी में अखिलेश यादव ने PDA यानि पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक वाले फॉर्मूला को धार दी है। अखिलेश ने कुछ महीने पहले ही लोकसभा चुनाव में पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने के लिए PDA फॉर्मूले का ऐलान किया था। अखिलेश का दावा है कि हम ‘पीडीए फार्मूले’ से इस बार बीजेपी को धूल चटा देंगे।

राज्य कार्यकारिणी इकाई के ऐलान को लेकर समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी अपने काडर को मजबूत करने में जुटी है। इसको महत्व देते हुए हमने पार्टी के ‘पीडीए फार्मूले’ को आगे बढ़ाया है। अखिलेश की नई टीम में राजकुमार मिश्रा कोषाध्यक्ष चुने गए हैं। जबकि श्यामपाल बिंद, सीएल वर्मा, आरएस बिंद और इरफानुल हक को उपाध्यक्ष बनाया गया है। 182 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी में 3 महासचिव, 61 सचिव, 48 सदस्य और 62 विशेष आमंत्रित सदस्य होंगे। बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय, राज्य और जिला इकाइयों समेत पार्टी के सभी संगठनों की कार्यकारिणी भंग कर दी थी। हालांकि अखिलेश ने प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को उनके पद पर बरकार रखा।