और अब चर्चित महिला एसडीएम के पति आलोक ने पत्नी पर प्रेमी के साथ मिलकर खुद की हत्या की साजिश का आरोप लगाया।

बरेली में तैनात महिला एसडीएम व उनके प्रेमी होम गार्ड कमांडेन्ट मनीष दुबे पर प्रयागराज के धूमनगंज निवासी पति ने हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए  होमगार्ड मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई है।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

और अब चर्चित महिला एसडीएम के पति आलोक ने पत्नी पर प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश का आरोप लगाया।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 8 जून।

बरेली में तैनात महिला एसडीएम व उनके प्रेमी होम गार्ड कमांडेन्ट मनीष दुबे पर प्रयागराज के धूमनगंज निवासी पति ने हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए  होमगार्ड मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई है। 

डीजी होमगार्ड वीके मौर्य ने प्रयागराज के डिप्टी कमांडेंट जनरल संतोष कुमार को जांच भी सौंप दिया है। एसडीएम का प्रेमी महोबा में होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात है। 

दूसरी तरफ, प्रयागराज में धूमनगंज थाने के इंस्पेक्टर राजेश मौर्य ने बताया कि एसडीएम ने पति समेत अन्य पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। 

उल्लेखनीय है कि मूल रुप से आजमगढ़ निवासी पीड़ित पति प्रतापगढ़ में सफाईकर्मी है। उसकी शादी 2010 में वाराणसी की एक युवती से हुई थी। 

2015 में युवती पीसीएस में चयनित हो गई। कई जिलों में एसडीएम रहने के बाद वर्तमान में बरेली में तैनात है। 2015 में ही उसने जुड़वां बेटियों को भी जन्म दिया। 

आरोप है कि 2020 में वह होमगार्ड कमांडेंट के संपर्क में आई। पति का आरोप है कि अब दोनों उसकी हत्या की साजिश भी रच रहे हैं। इसकी शिकायत उसने थाने से लेकर अफसरों तक से की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

अधिकारियों के मुताबिक कमांडेंट मनीष कुमार का पहले भी कई महिलाओं के साथ अफेयर के प्रकरण सामने आ चुके हैं। 

पति का कहना है कि एसडीएम पत्नी ने होमगार्ड कमांडेंट से अफेयर होने के बाद उसने मेरे खिलाफ दहेज का झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया। उसने अपनी शिकायत के साथ दोनों के बीच हुई कुछ व्हाट्सएप चैट और होटल में ठहरने की जानकारी भी दी है। 

होमगार्ड विभाग के विभागीय अधिकारियों के मुताबिक कमांडेंट का एक महिला होमगार्ड के साथ अफेयर भी हुआ था, जिसकी शिकायत की गई थी। उस पर लखनऊ की एक युवती के साथ आर्य समाज पद्धति से विवाह करने का भी आरोप लग चुका है।

सूत्रों के मुताबिक पति आलोक मौर्या ने अपनी शिकायत में कुछ व्हाट्सएप चैट का जिक्र भी किया है, जिसमें दोनों उनकी हत्या की साजिश रचने का जिक्र है। उन्होंने दोनों के बीच तीन साल से अफेयर होने का दावा भी किया है। 

जब उन्होंने इसकी सूचना प्रयागराज पुलिस को देने का प्रयास किया तो उनकी शिकायत दर्ज नहीं की गई। वहीं ज्योति मौर्या की शिकायत पर उनके खिलाफ दहेज का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

ज्योति मौर्या ने वर्ष 2015 की पीसीएस परीक्षा में 16वीं रैंक हासिल की थी। इस सफलता का श्रेय तब उन्होंने अपने ससुर को दिया था। आजमगढ़ निवासी ज्योति पीसीएस बनने के बाद जौनपुर, कौशांबी, प्रतापगढ़, प्रयागराज और लखनऊ में तैनात रह चुकी हैं। उनकी शादी 13 वर्ष पहले आलोक मौर्या से हुई थी, उनकी दो बेटियां भी हैं।

एसडीएम ज्योति मौर्या ने शुक्रवार को लखनऊ आकर शासन के नियुक्ति विभाग में अपना पक्ष रखा। उन्होंने शासन के अधिकारियों को बताया कि उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं। इसकी जांच कराई जाए और दोषियों पर कार्रवाई हो। हालांकि ज्योति इस दौरान मीडिया से पूरी दूरी बनाए हुए थीं।

महोबा के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे विभाग की मंडलीय बैठक में हिस्सा लेने शुक्रवार को झांसी आए। लेकिन वह भी मीडिया से दूरी बनाए रहे और प्रकरण से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब देने से बचते रहे।

बाद में होमगार्ड डीआईजी से बात की गई तो उन्होंने यह कहकर टाल दिया कि वह ज्योति मौर्या और उनसे जुड़े किसी प्रकरण को नहीं जानते हैं। मनीष दुबे को वे जरूर जानते हैं और वे उनके विभाग के अच्छे अधिकारी हैं।