भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का फरमान: पार्टी पदाधिकारी, विधायक, सांसद बगावती प्रत्याशियों को तत्काल चुनाव से हटाएं।

भूपेन्द्र चौधरी ने कहा कि विधायक, सांसद और पार्टी पदाधिकारी अगर किसी की पैरवी कर रहे थे, और वह टिकट न मिलने के बाद भी यदि चुनाव लड़ रहा है तो उसे मैदान से हटाने की जिम्मेदारी संबंधित की होगी।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का फरमान: पार्टी पदाधिकारी, विधायक, सांसद बगावती प्रत्याशियों को तत्काल चुनाव से हटाएं।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 26 अप्रैल।

भूपेन्द्र चौधरी ने कहा कि विधायक, सांसद और पार्टी पदाधिकारी अगर किसी की पैरवी कर रहे थे, और वह टिकट न मिलने के बाद भी यदि चुनाव लड़ रहा है तो उसे मैदान से हटाने की जिम्मेदारी संबंधित की होगी। 

भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से निकाय चुनाव में भाजपा की जीत अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा का वोट प्रतिशत 52 तक पहुंच गया है, इसे निकाय चुनाव में बढ़ाकर 60 प्रतिशत तक करना है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने निकाय चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज होकर बगावत करने वाले कार्यकर्ताओं को हर हाल में मनाकर मैदान से हटाने का फरमान सुनाया है। 

मंगलवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित अवध क्षेत्र के सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में चौधरी ने दो टूक शब्दों में कहा कि विधायक, सांसद और पार्टी पदाधिकारी जिस दावेदार की पैरवी कर रहे थे, वह टिकट न मिलने के कारण यदि बगावत कर चुनाव लड़ रहा है तो उसे मनाकर मैदान से हटाने की जिम्मेदारी संबंधित की ही होगी। 

यदि वह बगावत कर चुनाव लड़ गया तो विधायक, सांसद और पदाधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में अध्यक्ष व सभासद का टिकट न मिलने से नाराज कार्यकर्ता बड़ी संख्या में बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। 

पार्टी का मानना है कि यदि समय रहते बागियों को मैदान से नहीं हटाया गया तो एक तो निकाय चुनाव में नुकसान होगा। दूसरा, लोकसभा चुनाव तक क्षेत्र में माहौल खराब रहेगा। साथ ही कार्यकर्ताओं की नाराजगी का नुकसान भी झेलना पड़ेगा, वोट प्रतिशत भी गिरेगा। 

भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि पूर्व के आंकड़े बता रहे हैं कि भाजपा निकाय चुनाव में जहां भी हारी है, उसकी प्रमुख वजह पार्टी के बागी उम्मीदवार रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सांसद, विधायक और पार्टी के पदाधिकारी मिलकर बागी उम्मीदवारों को हर हाल में समझाकर चुनाव मैदान से हटवाकर पार्टी प्रत्याशी की राह आसान करें। 

चौधरी ने कहा कि सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि बूथ प्रबंधन में जुट जाएं। घर-घर जनसंपर्क, अग्रिम मोर्चों के सम्मेलन के साथ मतदाता पर्ची पहुंचाने के काम पर ध्यान दें। 

बैठक में अवध के क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य, संजय राय सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, चुनाव प्रभारी आपसी समन्वय से बताएं कि किस निकाय में किस जाति के नेता या मंत्री की सभा, रोड शो कराने से माहौल बन सकता है। प्रदेश मुख्यालय को उसकी सूचना देने पर संबंधित जाति के नेता या मंत्री का दौरा लगाया जाएगा।

भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से निकाय चुनाव में भाजपा की जीत अत्यंत आवश्यक है। 

उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा का वोट प्रतिशत 52 तक पहुंच गया है, इसे निकाय चुनाव में बढ़ाकर 60 प्रतिशत तक करना है। यदि पार्टी ने 60 फीसदी वोट हासिल करने में सफलता प्राप्त की तो लोकसभा चुनाव में दूसरा दल सामने टिक नहीं सकेगा।

अयोध्या के भाजपा जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा ने बैठक में तेवर दिखाते हुए कहा कि पार्टी ने अयोध्या नगर निगम में जिसे महापौर प्रत्याशी बनाया है, उसका पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से परिचय तक नहीं है। वह कभी पार्टी में नहीं रहे, लिहाजा कार्यकर्ता उन्हें पहचानते नहीं है। 

उन्होंने कहा कि महापौर प्रत्याशी गिरिशपति त्रिपाठी का पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से परिचय कराया जाए ताकि एक दूसरे को पहचान सकें। अभिषेक मिश्रा के बाद कुछ अन्य जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों ने अपनी बात रखनी चाही, लेकिन यह कहते हुए उन्हें शांत कर दिया गया कि जिसे प्रत्याशी चयन से संबंध में जो भी बात करनी है, वह प्रदेश अध्यक्ष से उनके कक्ष में एकांत में मुलाकात करे। 

जिलाध्यक्षों और विधायकों ने भूपेंद्र चौधरी से उनके कक्ष में मुलाकात कर प्रत्याशी चयन को लेकर अपनी पीड़ा का इजहार किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का 100वां संस्करण 30 अप्रैल को प्रसारित होगा। 

उन्होंने कहा कि हर विधानसभा क्षेत्र में 3-3 बूथों को जोड़कर एक जगह मन की बात सुनने का कार्यक्रम किया जाएगा, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सौ जगह मन की बात सुनने की व्यवस्था करें। इसकी फोटो नमो एप पर अपलोड करनी होगी।