मुख्तार अंसारी के परिवार पर बड़ी कार्रवाई करने वाली टीम को डीजीपी ने किया पुरुस्कृत

चित्रकूट जिले में लगभग 5 माह पूर्व गौतम बुद्ध नगर से ट्रांसफर होकर आई वृंदा शुक्ला ने कुछ ही दिनों में जिले की जनता के बीच अच्छी पैठ बनाई। वृंदा शुक्ला इस नाम की पिछले कुछ घंटों के भीतर इंटरनेट पर काफी चर्चा है किसी ने उनके साहस भरे काम को सराहा है तो कोई उनके बातचीत के लहजे की तारीफ कर रहा है दरअसल वृंदा शुक्ला कोई आम नाम नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश चित्रकूट जिले की पुलिस कप्तान का नाम है। भारतीय पुलिस सेवा की महिला अफसर हाल ही में बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार पर बड़ी कार्रवाई करके सुर्खियों में आ गई है जेल में बंद विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे विधायक अब्बास की पत्नी निखत बानो को गिरफ्तार किया है।
 
IPS Vrinda Shukla
एसपी वृंदा शुक्ला को गोल्ड मेडल और उनकी टीम को सिल्वर मेडल, 50 हजार नगद एवम् प्रशस्ति पत्र से डीजीपी ने नवाजा।

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 15 फरवरी:- चित्रकूट जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे पर कार्रवाई करने वाली आईपीएस अधिकारी वृंदा शुक्ला ने पूरे अभियान को बेहद खुफिया तरीके से अंजाम दिया। इसमें उन्होंने कई मानकों को दरकिनार कर खुद को आगे दिखाकर नेतृत्व की मिसाल कायम की है। विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो को रंगे हाथ पकड़ने के लिए उन्होंने वर्दी नहीं पहनी ना पुलिस प्रशासन के किसी वाहन का प्रयोग किया इसके बावजूद उन्होंने पूरे अभियान को अंजाम तक पहुंचाने में बड़ी सफलता प्राप्त की है। चित्रकूट जिले में लगभग 5 माह पूर्व गौतम बुद्ध नगर से ट्रांसफर होकर आई वृंदा शुक्ला ने कुछ ही दिनों में जिले की जनता के बीच अच्छी पैठ बनाई।

सख्त आईपीएस अफसर है वृंदा शुक्ला- वृंदा शुक्ला इस नाम की पिछले कुछ घंटों के भीतर इंटरनेट पर काफी चर्चा है किसी ने उनके साहस भरे काम को सराहा है तो कोई उनके बातचीत के लहजे की तारीफ कर रहा है दरअसल वृंदा शुक्ला कोई आम नाम नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश चित्रकूट जिले की पुलिस कप्तान का नाम है। भारतीय पुलिस सेवा की महिला अफसर हाल ही में बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार पर बड़ी कार्रवाई करके सुर्खियों में आ गई है जेल में बंद विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे विधायक अब्बास की पत्नी निखत बानो को गिरफ्तार किया है। निखत नियमों के खिलाफ जाकर चित्रकूट के रगौली जेल में अपने पति से जेलर के कमरे में मुलाकात करती थी। पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला चित्रकूट जिले के जिलाधिकारी अभिषेक आनंद के साथ जेल का औचक निरीक्षण करने पहुंचती है छापे के दौरान महिला आईपीएस अफसर ने वर्दी की जगह सादा लिबास पहन रखा था यही नहीं आपने अचौक निरीक्षण को किसी की भनक तक नहीं लगने दिया इसलिए वह प्राइवेट गाड़ी से जिला कारागार तक पहुंची बताते चले कि  इस महिला पुलिस अफसर को सामान्य लोगों के लिए सहज और सरल माना जाता है जबकि अपराधियों के प्रति ज्यादा सख्त हैं।

कौन है आईपीएस अधिकारी वृंदा शुक्ला- वृंदा शुक्ला ने अपनी स्कूली पढ़ाई हरियाणा के कार्मेल कान्वेंट और कन्वेंट आफ जीसस एंड मैरी स्कूल से पूरी की है हायर एजुकेशन के लिए उन्होंने पुणे के महिंद्र यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज आफ इंडिया में  किया इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वृंदा शुक्ला अमेरिका की ब्राइटनेस यूनिवर्सिटी चली गई इसके बाद लंदन से स्कूल आफ इकोनॉमिक्स एंड सोशल साइंस से भी उन्होंने डिग्री हासिल किया। वृंदा शुक्ला के पति अंकुर अग्रवाल भी मौजूदा चंदौली पुलिस कप्तान है अंकुर और वृंदा शुक्ला की पढ़ाई लिखाई साथ-साथ हुई थी दोनों ने अमेरिका में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करने के दौरान ही भारतीय पुलिस सेवा आईपीएस अधिकारी बनने की तैयारी की थी संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा पास करने के बाद वर्ष 2014 में वृंदा शुक्ला और फिर 2016 में अंकुर अग्रवाल भारतीय पुलिस सेवा के लिए चुने गए। वृंदा शुक्ला को नागालैंड कैडर मिला जबकि उनके पति अंकुर अग्रवाल को बिहार आईपीएस कैडर मिला। वृंदा शुक्ला और अंकुर अग्रवाल ने अपने बचपन की मोहब्बत को रिश्ते में बदलने का फैसला किया बचपन के दोस्त वृंदा शुक्ला और अंकुर अग्रवाल 9 फरवरी 2019 को कसमों और वादों के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की रगौली जेल में गैरकानूनी ढंग से अब्बास अंसारी से मुलाकात करने गई उनकी पत्नी निखत अंसारी को पुलिस ने जेल के बाहर से गिरफ्तार कर लिया।

डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने किया पुरुस्कृत- एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि मनी लांड्रिंग मामले में 2 महीने से बंद जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी से उनकी पत्नी निखत बानो गैरकानूनी ढंग से मुलाकात करते हुए मिली दोनों की मुलाकात डिप्टी जेलर के कमरे में होती थी। इसी कार्रवाई से उन्होंने उत्तर प्रदेश और सोशल मीडिया में कुछ ही घंटो में सुर्खियां बटोरी। उनकी साहस भरी कार्रवाई से खुश होकर उत्तर प्रदेश के डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान द्वारा  एसपी चित्रकूट वृंदा शुक्ला और उनकी टीम, सीओ सदर हर्ष पांडेय, सीओ LIU अनुज मिश्रा एवं चौकी प्रभारी रगौली श्याम देव सिंह को प्रशस्ति पत्र, वा 50 हजार नगद एवम् एसपी वृंदा शुक्ला को गोल्ड मेडल और सीओ हर्ष पांडेय, सीओ अनुज मिश्रा, रगौली चौकी प्रभारी श्याम देव सिंह को सिल्वर मेडल देकर पुलिस मुख्यालय लखनऊ में सम्मान किया।