लखनऊ के ठाकुरगंज में कार सवार चार बदमाशों ने तीन युवक-युवतियों को असलहे के दम पर अगवा किया।

बदमाश उन तीनों को करीब 22 किलोमीटर तक घुमाते रहे। फिर बीकेटी में ले जाकर एक खाली मैदान में सभी के मोबाइल, नकदी और जेवरात लूटकर धमकाते हुए भाग निकले। 
 
ग्लोबल भारत न्यूज

लखनऊ के ठाकुरगंज में कार सवार चार बदमाशों ने तीन युवक-युवतियों को असलहे के दम पर अगवा किया।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 18 अप्रैल।

बदमाश उन तीनों को करीब 22 किलोमीटर तक घुमाते रहे। फिर बीकेटी में ले जाकर एक खाली मैदान में सभी के मोबाइल, नकदी और जेवरात लूटकर धमकाते हुए भाग निकले। 

पीड़ितों ने सोमवार को ठाकुरगंज थाने में अपहरण, लूट व धमकाने का केस दर्ज कराया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

इंस्पेक्टर विकास राय के मुताबिक, बंथरा बाजार निवासी वासु साहू रविवार शाम करीब आठ बजे महिला दोस्त से मिलने वृंदावन काॅलोनी गया था। वहां खाना खाने के बाद रात दस बजे कार से दोनों घूमने निकले।

वासु की महिला दोस्त ने अपनी सहेली को कॉल कर तेलीबाग चौराहे पर बुलाया। वहां से तीनों लोग चारबाग गए और पेट्रोल पंप पर ईंधन भरवाया। 

वासु के मुताबिक, इस दौरान एक युवक काफी देर तक उनको घूरता रहा। इसे नजरंदाज कर तीनों हजरतगंज होते हुए बड़ा इमामबाड़ा पहुंचे और आलमबाग की तरफ जाने लगे।

वासु के मुताबिक, महिला मित्र ने बड़ा इमामबाड़ा से आलमबाग नहरिया के लिए गूगल मैप पर रास्ता तलाशना शुरू किया। कुछ दूर तक सब ठीक रहा। कोणेश्वर मंदिर के पास गूगल बंद होने के बाद घंटाघर लौटे।
यहां फिर से गूगल ने काम करना शुरू कर दिया। 

कई गलियों में घूमते हुए पीर बुखारा पहुंच गए। आगे गली में रास्ता न दिखा तो लौटने लगे। रास्ते में कार सवार चार लोगों ने रास्ता रोक लिया। चारों कार से उतरे और पास आकर धमकाने लगे।

वासु के मुताबिक, चारों ने धमकी देने के साथ ही उनकी कार की चाबी निकाल ली। इसके बाद एक ने असलहा दिखाया और दरवाजा खोल दिया। अंदर दाखिल होने के बाद बदमाशों ने सभी को बंधक बना लिया। विरोध पर पीटने लगे। 

इसके बाद एक युवक तीनों के पास पिछली सीट पर बैठ गया। दो आगे वाली सीट पर, वहीं एक बदमाश अपनी कार से पीछे-पीछे चल रहा था। दुबग्गा के पास पहुंचे तो शोर मचाने की कोशिश की। आरोपियों ने धमकाया कि शोर मचाया तो गोली मार देंगे। इसके बाद कुछ देर तक जंगल में घुमाते रहे।

वासु ने बताया कि पीर बुखारा से अगवा करने के बाद आरोपी उन्हें लगातार पिटते रहे। बदमाश अपनी मर्जी से कार को पीर बुखारा से दुबग्गा, आईआईएम रोड होते हुए बीकेटी तक ले गए। यहां एक खाली मैदान में कार रोकी और वासु का मोबाइल कब्जे में ले लिया। 

वासु के मुताबिक, आरोपियों ने उसकी सोने की दो चेन, तीन अंगूठी और 27 हजार रुपये लूट लिए। उसकी महिला मित्र से मोबाइल, चेन, दो अंगूठी, दूसरी युवती से मोबाइल व जेवरात लूट लिए। दोनों युवतियों ने विरोध किया तो उनको पैरों से मारा।