'इरफान' ने 'राहुल' बनकर हिन्दू लड़की को फंसाया। लड़की ने विरोध किया, तो उसके फोटोग्राफ्स सोशल मीडिया पर डाल दिया।

लखनऊ के रहीमाबाद की निवासी युवती का बाप विरोध दर्ज कराने इरफान के घर पहुंचा तो उसकी पिटाई हो गई। मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से करने पर पुलिस ने एफ आई आर दर्ज किया।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

'इरफान' ने 'राहुल' बनकर हिन्दू लड़की को फंसाया। लड़की ने विरोध किया, तो उसके फोटोग्राफ्स सोशल मीडिया पर डाल दिया।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 3 अगस्त।

रहीमाबाद निवासी युवती का बाप विरोध दर्ज कराने इरफान के घर पहुंचा तो उसकी पिटाई हो गई। मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से करने पर पुलिस ने एफ आई आर दर्ज किया।

रहीमाबाद के इरफान नामक मुस्लिम युवक ने खुद को हिंदू बताकर पहले युवती को प्रेम जाल में फंसाया और उसकी व्यक्तिगत फोटो ले ली। 

हकीकत पता चलने पर युवती ने उससे दूरी बना ली। यह देख युवक युवती को धमकाकर उस पर मतांतरण का दबाव बनाने लगा। विरोध पर उसकी व्यक्तिगत फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी, जिससे युवती की शादी टूट गई। युवती के पिता ने युवक के घर जाकर विरोध किया तो उन्हें जमकर पीटा गया। 

इस घटनाक्रम से युवती और उसके घरवाले सदमे में हैं। पीड़ित पिता ने उच्चाधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री तक प्रार्थना पत्र भेजकर शिकायत की। 

शिकायत मिलने पर बुधवार रात रहीमाबाद पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

युवती के पिता के मुताबिक करीब दो साल पहले बेटी के मोबाइल पर एक अनजान नंबर से इरफान ने फोन किया था। 

इरफान रहीमाबाद के शाहीखेड़ा का रहने वाला है। उसने बेटी को अपना नाम राहुल बताया। बातचीत के दौरान दोनों में दोस्ती हो गई। इरफान बेटी पर शादी करने का दबाव बनाने लगा। 

इस बीच बेटी को पता चला कि उसका असली नाम इरफान है। कहा कि बेटी ने उससे मिलना जुलना बंद कर दिया। मोबाइल नंबर भी ब्लाक कर दिया। पीड़ित पिता ने बताया कि उन्होंने बेटी की शादी अपनी बिरादरी के हिंदू लड़के से तय कर दी।

यह जानकारी जब इरफान को हुई तो उसने इंटरनेट मीडिया पर बेटी की व्यक्तिगत फोटो वायरल कर दी। यह सब देखकर लड़के वालों ने शादी से मना कर दिया। 

इंस्पेक्टर रहीमाबाद ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है।