खतरे में विधायकी- सपा विधायक इरफान सोलंकी का केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी शुरू

विधायक सोलंकी पर फर्जी आधार कार्ड को लेकर भी पुलिस गंभीर आरोप लगा रही है, जाजमऊ में नजीर फातिमा के घर फूंकने के मामले की सुनवाई को फास्ट ट्रैक कोर्ट में 24 फरवरी से सुना जाएगा। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी की मानें तो 4 बार के सपा विधायक इरफान सोलंकी को 6 महीने में इस मामले में सजा करा देंगे। अगर विधायक इरफान सोलंकी को सजा होती है तो, विधानसभा की सदस्यता भी उनकी जानी तय है।
 
SP MLA Irfan Solanki

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 23 फरवरी:- सपा विधायक इरफान सोलंकी केस की सुनवाई अब जल्द ही फास्ट ट्रैक कोर्ट में शुरू होगी। कानपुर आयुक्तालय पुलिस जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक इरफान सोलंकी फिर दर्ज मुकदमों के मामले में सजा दिलाने की ओर आगे बढ़ चुकी है, कानपुर की सीतामऊ विधानसभा से विधायक इरफान सोलंकी केस की सुनवाई अब जल्द ही फास्ट ट्रैक कोर्ट में शुरू होगी। कानपुर पुलिस कमिश्नर के अनुसार फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के लिए शासन में अपील की गई थी, जिसके बाद शासन से उनको सहमति मिल गई है। पुलिस अफसरों का मानना है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट का निर्णय सबूतों गवाहों के आधार पर इरफान के खिलाफ जाएगा। हालांकि, सपा विधायक इरफान सोलंकी और भाई रिजवान समेत आठ आरोपी जेल में हैं, लेकिन अभी मामले में पूरी तरीके से आरोप तय नहीं हुए हैं, चर्चा यह है कि समाजवादी पार्टी में आजम खान के बाद इरफान सोलंकी की विधायकी खतरे में है।

विधायक सोलंकी पर फर्जी आधार कार्ड को लेकर भी पुलिस गंभीर आरोप लगा रही- कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने पासपोर्ट अधिनियम की कार्रवाई के लिए भी अनुमति मांगी है। बांग्लादेशी नागरिक डॉ. रिजवान की पत्नी हिना को लेकर पुलिस और सख्त हुई है, उसके खिलाफ पासपोर्ट अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस कार्रवाई के लिए भी पुलिस ने केंद्र से अनुमति मांगी है, जिसके बाद कार्रवाई होगी। वहीं, पूरे प्रकरण में विधायक सोलंकी पर फर्जी आधार कार्ड को लेकर भी पुलिस गंभीर आरोप लगा रही है, जाजमऊ में नजीर फातिमा के घर फूंकने के मामले की सुनवाई को फास्ट ट्रैक कोर्ट में 24 फरवरी से सुना जाएगा। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी की मानें तो 4 बार के सपा विधायक इरफान सोलंकी को 6 महीने में इस मामले में सजा करा देंगे। अगर विधायक इरफान सोलंकी को सजा होती है तो, विधानसभा की सदस्यता भी उनकी जानी तय है।

पुलिस दाखिल कर चुकी चार्जशीट- जाजमऊ के डिफेंस कॉलोनी निवासी नदीम फातिमा के अस्थाई मकान में 6 नवंबर साल 2022 को आग लगा दी गई थी। इस मामले में पुलिस चार्जशीट दाखिल कर चुकी है, मुकदमे में जो धाराएं लगी हैं, उनमें 3 साल से लेकर 10 साल तक की सजा वाली है। अभी इस मामले में जल्द आरोप तय कर दिए जाएंगे, फिलहाल, कानपुर से 400 किलोमीटर दूर महाराजगंज जेल में बंद विधायक इरफान सोलंकी इन दिनों अपनी बीमारी से भी लड़ रहे हैं। पेशी के दौरान कॉन्फिडेंट जरूर नजर आते हैं, लेकिन गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के बाद बुरी तरीके से टूट गए हैं। फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के बाद आने वाले निर्णय को लेकर उनके सहयोगी कानपुर सपा विधायक अमिताभ बाजपेई न्याय होने की बात कह रहे हैं। साथ ही सरकार पर बदले की नियत से विधायक सोलंकी पर शिकंजा कसे जाने के गंभीर आरोप लगा रहे हैं।