अतीक को गुजरात से प्रयागराज लाने की तैयारी, उमेश पाल हत्याकांड में होगी पूछताछ

अतीक पर रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले की साजिश रचने का आरोप था। 28 दिसंबर 2018 को जायसवाल ने एफआईआर कराई थी कि उनका लखनऊ से अपहरण किया गया, इसके बाद एक जेल ले जाया गया।जहां अतीक और उसके गुर्गों ने उन पर हमला किया और अपना व्यवसाय उन्हें सौंपने के लिए मजबूर किया। बता दें कि यह सब देवरिया जेल में हुआ था।
 
Prayagraj Shootout

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज, 09 मार्च:- पूर्व सांसद अतीक अहमद को अगले हफ्ते अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जाएगा। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है।पुलिस अधिकारी ने कहा कि होली के तुरंत बाद हम कागजी कार्यवाही शुरू करेंगे और अदालत से आवश्यक अनुमति प्राप्त करेंगे, जिसके बाद अतीक को उमेश पाल की हत्या मामले में पूछताछ के लिए प्रयागराज लाया जाएगा। अतीक को उमेश पाल और दो पुलिस गार्ड की हत्या मामले में मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम जल्द ही गुजरात में जेल को वारंट बी (प्रोडक्शन वारंट) के लिए आवेदन करेंगे। हम राज्य में उसके खिलाफ मामले में तेजी लाने के लिए काम कर रहे हैं।

2019 में साबरमती जेल में किया गया था शिफ्ट- पूर्व सांसद अतीक अहमद को जून 2019 में अहमदाबाद की साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल 2019 को आदेश दिया था कि अतीक को देवरिया जेल से गुजरात में उच्च सुरक्षा वाली जेल में शिफ्ट किया जाए। अतीक पर रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले की साजिश रचने का आरोप था। 28 दिसंबर 2018 को जायसवाल ने एफआईआर कराई थी कि उनका लखनऊ से अपहरण किया गया, इसके बाद एक जेल ले जाया गया।जहां अतीक और उसके गुर्गों ने उन पर हमला किया और अपना व्यवसाय उन्हें सौंपने के लिए मजबूर किया। बता दें कि यह सब देवरिया जेल में हुआ था। बाद में मामला सीबीआई को सौंपा गया। सीबीआई ने 31 दिसंबर 2020 को मामले में आरोप पत्र दायर किया और अतीक, उसके पुत्र व अन्यों को दोषी करार दिया।