समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा रद्द

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा निर्णय लेते हुए समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा रद्द कर दिया है।
 
SAMEEKSHA ADHIKARK EXAM

लखनऊ। UPPSC RO/ARO भर्ती परीक्षा के परीक्षार्थी भी पेपर लीक मामले में बड़ी राहत की उम्मीद कर रहे हैं. पेपर लीक के खिलाफ आंंदोलन कर रहे उम्मीदवारों का कहना है कि उनके पास सारे सबूत हैं और उनकी मांग है कि परीक्षा निरस्त कर देनी चाहिए.

बता दें कि कार्मिक विभाग ने बीते 11 फरवरी 2024 को हुई समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की भर्ती परीक्षा में शिकायतों को लेकर समीक्षा शुरू कर दी है. शासन ने अभ्यर्थियों से 27 फरवरी तक पेपर संबंधी आपत्तियों को सबूत के साथ मांगा है. 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की आरओ-एआरओ की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों ने दावा किया कि परीक्षा होने से पहले ही पेपर लीक हो गया है, जिसको लेकर कई दिनों से अभ्यर्थी हंगामा कर रहे हैं. आखिर अभ्यर्थियों के इस हंगामे के पीछे क्या तर्क है? क्या सबूत हैं, जिसके आधार पर पेपर लीक के आरोप पर परीक्षा रद्द करने की मांग की जा रही थी जिसके बाद शनिवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा निर्णय लेते हुए समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा रद्द कर दिया है और युवाओं के हित में मुख्यमंत्री का निर्देश, आगामी 06 माह में दोबारा आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा कराने का आदेश दिया है।