सेक्सटार्शन गैंग ने लखनऊ के निवासी से 3.64 लाख रुपए ऐंठ लिए।

महानगर में रहने वाले व्यक्ति को एक युवती ने वीडियो कॉल करके अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद सेक्सटॉर्शन गैंग ने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पीड़ित से 3.64 लाख रुपये ऐंठ लिए। 
 
ग्लोबल भारत न्यूज

सेक्सटार्शन गैंग ने लखनऊ के निवासी से 3.64 लाख रुपए ऐंठ लिए।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 3 जून।

महानगर इलाके में रहने वाले व्यक्ति को एक युवती ने वीडियो कॉल करके अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद सेक्सटॉर्शन गैंग ने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पीड़ित से 3.64 लाख रुपये ऐंठ लिए। 

पैसे की मांग बढ़ती रहने पर आजिज आकर पीड़ित ने शुक्रवार को केस दर्ज कराया है। 

पीड़ित के अनुसार, कुछ दिन पहले व्हाट्सएप नंबर पर वीडियो कॉल आई। इसे उठाते ही एक युवती नग्न हालत में दिखी तो कुछ गड़बड़ी की आशंका होने पर कॉल काट दिया। 

कुछ देर बाद एक अनजान नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को नई दिल्ली साइबर क्राइम का इंस्पेक्टर एसएन श्रीवास्तव बताया। उसने कहा कि उनके खिलाफ एक युवती ने शिकायत की है और उनका अश्लील वीडियो भी वायरल हुआ है। 

तथाकथित इंस्पेक्टर ने एक यूट्यूबर संजय सिंह का नंबर देते हुए बात करने को कहा।

डरे-सहमे पीड़ित ने कॉल की तो जालसाज ने वीडियो वायरल होने से रोकने के लिए 71,500 रुपये की मांग की। ठगी से अंजान पीड़ित ने रुपये ट्रांसफर कर दिए। 

इसके बाद उनको बताया गया कि तीन अश्लील वीडियो है और 1.43 लाख रुपये जमा करने होंगे।

बदनामी से बचने के लिए पीड़ित ने यह रकम भी जमा कर दी। अगले दिन कॉल कर पीड़ित को बताया कि वीडियो बनाने वाली युवती ने खुदकुशी कर ली है और उसके घरवाले धरने पर बैठे हैं, तथा पांच लाख रुपए की मांग कर रहे हैं, किसी तरह ढाई लाख पर मनाया गया है, जो आपको ही देने होंगे। 

पीड़ित ने 1.50 लाख रुपये तत्काल ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद भी मांग बढ़ती गई तो पीड़ित को ठगी का शक हुआ।