आईपीएस दीपक रतन का आकस्मिक निधन

सीआरपीएफ के आईजी के पद पर तैनात उत्तर प्रदेश कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अफसर 50 वर्षीय दीपक रतन का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।
 
ग्लोबल भारत न्यूज

आईपीएस दीपक रतन का आकस्मिक निधन

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

लखनऊ, 16 मई।

सीआरपीएफ के आईजी के पद पर तैनात उत्तर प्रदेश कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अफसर 50 वर्षीय दीपक रतन का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

दीपक के सीने में दर्द होने की शिकायत पर उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया। 

दीपक के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। दीपक की आईएएस पत्नी कामिनी चौहान रतन केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय में अपर सचिव एवं वित्तीय सलाहकार के पद पर तैनात हैं।

वर्ष 2020 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए दीपक प्रदेश में वाराणसी, लखनऊ, गाजियाबाद, सहित विभिन्न जिलों में एसएसपी से लेकर एसएसपी तथा आईजी तक के पद पर तैनात रहे थे।

भोपाल में जन्मे व कंप्यूटर साइंस के स्नातक दीपक रतन सरल स्वभाव के थे। अच्छी कार्यप्रणाली को लेकर पुलिस विभाग से लेकर आम लोगों तक में उनसे मिलने वाले ज्यादातर लोग उनके मुरीद थे। 

दीपक के निधन से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों में शोक की लहर है।

यूपी पुलिस ने भी ट्वीट करके शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्हे सराहनीय सेवाओं के लिए यूनाइडेट नेशन्स मेडल, राष्ट्रपति के वीरता पदक, डीजीपी की गोल्ड कमेंडेशन डिस्क सहित एक दर्जन से ज्यादा मेडल दिए गए थे।

स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशान्त कुमार ने कहा कि इस क्षति की आपूर्ति कभी नहीं की जा सकती है। 

गाजियाबाद के कमिश्नर अजय मिश्रा को पुलिस मुख्यालय की तरफ से विशेष तौर पर शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए दिल्ली स्थित उनके निवास पर भेजा गया है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस मुख्यालय में भी शोकसभा का आयोजन किया जाएगा। 

उनका अंतिम संस्कार कहां पर होगा इसे लेकर परिवार की तरफ से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।