स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर दिया विवादित बयान- यहाँ साधू के भेष में आतंकवादी है

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जो लोग आज हिंदुओं के अधिकारों की बात करते हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आपने हिंदुओं के लिए किया क्या है? आपने उनको पढ़ने-लिखने से वंचित कर दिया, महिलाएं भी पढ़-लिख नहीं पाईं। आरएसएस चीफ मोहन भागवत पर टिप्पणी करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मोहन भागवत कहते हैं कि देश के सभी धर्मों के लोग हिंदू ही हैं, चाहे वह बौद्ध या सिख हों। इन लोगों का धर्म परिवर्तन किया गया था।
 
terrorist in the guise of a monk

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 22 मई:- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लिया। हिंदू राष्ट्र की बात करने वाले लोगों पर बोलते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि आतंकीवादी के भेष में कुछ साधु-संत मेरी हत्या की बात करते थे, लेकिन योगी सरकार ने मेरी सुरक्षा को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया। सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठे रही और कानून की दुहाई की बात कर रही थी।

बीजेपी और योगी सरकार को निशाने पर लिया- दरअसल, स्वामी प्रसाद मौर्य तथागत बौद्ध की जयंती समारोह में शामिल होने के लिए बीते रविवार को गाजीपुर पहुंचे थे। यहां उन्होंने बीजेपी और योगी सरकार को निशाने पर लिया। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीजेपी के नेता बयान देते फिर रहे हैं कि देश में हिंदुओं की संख्या घट रही है, जबकि मुस्लिम की संख्या बढ़ी तादात में बढ़ रही है।

आगे स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि- उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि आखिर किस बात के हिंदू हैं हम। हम लोग तो नीच हैं, आपकी गुलामी करने के लिए हैं, क्या इसलिए आपको हिंदुओं की चिंता सता रही है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जो लोग आज हिंदुओं के अधिकारों की बात करते हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आपने हिंदुओं के लिए किया क्या है? आपने उनको पढ़ने-लिखने से वंचित कर दिया, महिलाएं भी पढ़-लिख नहीं पाईं। आरएसएस चीफ मोहन भागवत पर टिप्पणी करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मोहन भागवत कहते हैं कि देश के सभी धर्मों के लोग हिंदू ही हैं, चाहे वह बौद्ध या सिख हों। इन लोगों का धर्म परिवर्तन किया गया था, जिसके बाद ये लोग अन्य धर्मों में चले गए। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर सभी लोग हिंदू ही थे तो मुस्लिम कहां से आ गए फिर, आज हम लोग धर्मनिरपेक्ष और पंथनिरपेक्ष की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन उसका दूसरा पहलू यह है कि हमने देश को हिंदू-मुस्लिम में बांट दिया है।