युवती ने पति और सास पर धर्म परिवर्तन कराने का मुकदमा दर्ज कराया।

लखनऊ में तालकटोरा इलाके की एक युवती ने आरोप लगाया है कि उसकी शादी के बाद जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया। उर्दू व अरबी सीखने और फिर कुरान पढ़ने का दबाव बनाया गया। 
 
ग्लोबल भारत न्यूज


युवती ने पति और सास पर धर्म परिवर्तन कराने का मुकदमा दर्ज कराया।

डा० शक्ति कुमार पाण्डेय
राज्य संवाददाता
ग्लोबल भारत न्यूज

लखनऊ, 26 दिसम्बर।

तालकटोरा इलाके की एक युवती ने आरोप लगाया है कि उसकी शादी के बाद जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया। उर्दू व अरबी सीखने का दबाव बनाया गया। फिर कुरान भी पढ़वाई गई।

तालकटोरा के राजाजीपुरम निवासी युवती की दोस्ती बाजारखाला के हैदरगंज निवासी सारिम जुहैर फारुकी से थी। 

अक्तूबर 2021 में युवती ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत सारिम से शादी कर ली। 

जब वह ससुराल पहुंची तो पति व सास ने उस पर धर्म परिवर्तन करके निकाह करने का दबाव डाला। विरोध पर आरोपियों ने उसे धमकाया। परिवार बचाने के लिए युवती ने उनकी बात मान ली। 

इसके बाद उस पर उर्दू सीखने और कुरान पढ़ने के लिए दबाव बनाया गया। उर्दू व अरबी पढ़ाने के लिए एक शिक्षक रखा गया। 

इस बीच युवती को पति सारिम की अलमारी से गांजे की पुड़िया मिली। युवती ने सास सरवत को बताया तो उन्होंने बेटे का पक्ष लेते हुए बहू को अपशब्द कहे।

अंततः पति व ससुराल वालों से परेशान होकर युवती मायके चली गई। इस बीच युवती की दुबई में नौकरी लग गई। तब पति ने माफी मांगते हुए साथ चलने की बात कही। 

परिवार बचाने के लिए वह तैयार हो गई और पति को लेकर दुबई चली गई। वहां कुछ दिनों बाद वह गर्भवती हो गई। आरोप है कि दुबई में भी पति सारिम ने उनके साथ मारपीट की। 

इस पर युवती ने दुबई में ही रहते हुए पति को कानूनी नोटिस भेजा तो वह भारत भाग आया। कुछ दिनों बाद युवती भी अपने मायके लखनऊ आ गई। 

अपने साथ हुई घटना को लेकर विगत रविवार को पीड़िता ने पति सारिम, सास सरवत, चचेरे देवर शमून फारूकी और ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ तालकटोरा थाने में केस दर्ज कराया है।