उमेश पाल हत्याकांड- पांच लाख रुपये के इनामी बदमाश गुलाम की प्रेमिका गिरफ्तार

सीडीआर लोकेशन के सहारे पुलिस इस महिला तक पहुंची है, बताया जा रहा है कि यह महिला पांच लाख रुपये की इनामी बदमाश गुलाम की प्रेमिका है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उमेश पाल हत्याकांड से संबंधित लोगों के मोबाइल फोन सर्विलांस पर रखे गए हैं। पुलिस इन सभी मोबाइल नंबर का सीडीआर देख रही है, वहीं कई मोबाइल फोन का डायवर्जन भी सुन रही है।
 
Umesh Pal murder case
अतीक गैंग का एक और रहनुमा कयूम अन्सारी गिरफ्तार, असद को पार कराई सरहद और नेपाल में ही कही छुपाया

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 18 मार्च:- यूपी की सियासत में तूफान खड़ा करने वाले उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस की एसटीएफ ने नैनी इलाके से एक महिला को गिरफ्तार किया है। यह महिला वारदात में शामिल शूटर गुलाम के संपर्क में थी और फरारी के दौरान भी लगातार उससे टेलीफोन पर बात कर रही थी। सीडीआर लोकेशन के सहारे पुलिस इस महिला तक पहुंची है, बताया जा रहा है कि यह महिला पांच लाख रुपये की इनामी बदमाश गुलाम की प्रेमिका है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उमेश पाल हत्याकांड से संबंधित लोगों के मोबाइल फोन सर्विलांस पर रखे गए हैं। पुलिस इन सभी मोबाइल नंबर का सीडीआर देख रही है, वहीं कई मोबाइल फोन का डायवर्जन भी सुन रही है। इसी क्रम में वारदात में शामिल शूटर गुलाम का सीडीआर खंगालते पुलिस इस महिला तक पहुंची है। बताया जा रहा है कि यह महिला शादीशुदा है, लेकिन परिवार में अनबन की वजह से यह गुलाम के संपर्क में थी। कहा तो यह भी जा रहा है कि गुलाम से संपर्क की वजह से ही इसके परिवार में खटपट था।

पुलिस ने बताया- पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार महिला के परिवार में कई लोग एक राजनीतिक पार्टी के सदस्य हैं। वहीं यह महिला राजनीति से दूर अपने प्रेमी और अतीक अहमद के शूटर गुलाम के संपर्क में थी। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में इस महिला ने कई अहम सुराग दिए हैं। उसे दो दिन पहले ही हिरासत में लिया गया है, उसने शूटर गुलाम के बारे में कुछ जानकारियां दी है। ऐसे में पुलिस इस महिला के सहारे बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। पुलिस के मुताबिक वारदात से पहले ही इस महिला को घटना की जानकारी मिल गई थी। वहीं वारदात के बाद इसने अपने प्रेमी को समय-समय पर फोन कर हालात से अवगत कराया था, इससे बदमाशों को चौकन्ना होने में सुविधा हुई।

नेपाल से हुई गिरफ्तारी- उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ ने एक गिरफ्तारी नेपाल से की है। आरोपी की पहचान नेपाल के कपिलवस्तु जिले चंद्रौटा के रहने वाले कयूम अंसारी के रूप में हुई है, उसने अतीक के बेटे को ना केवल सरहद पार कराया था, बल्कि उन्हें नेपाल में ही किसी स्थान पर शरण भी दी थी। जानकारी होने पर नेपाल पहुंची यूपी एसटीएफ की टीम ने उसे गिरफ्तार कर सिद्धार्थनगर थाने में दाखिल किया है। एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक उमेश पाल मर्डर केस में अब तक फरार चल रहे अतीक के बेटे और अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम हर संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली है कि यह सभी आरोपी नेपाल भाग गए है और इन्हें सीमा पार कराने, पनाह देने और नेपाल में ही कहीं छिपाने का काम नेपाल के कपिलवस्तु जिले में चंद्रौटा के रहने वाले कयूम अन्सारी ने किया है। पुलिस ने बताया कि कयूम अन्सारी मूल रूप से मऊआइमा प्रयागराज का रहने वाला है और अतीक के लिए काम करता है। उसने ही अतीक के बेटे असद और उसके साथियों की मदद की थी।

12 राज्यों के 650 ठिकानों पर हो चुकी है दबिश- उमेश पाल हत्याकांड हुए 20 दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक हत्यारोपियों का कोई सुराग नहीं है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हत्यारे लगातार अपना ठिकाना बदल रहे हैं, उनकी तलाश में पुलिस अब तक 12 राज्यों के 650 ठिकानों पर दबिश दे चुकी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसटीएफ बमबाज गुड्डू मुस्लिम तक लगभग पहुंच गई थी, लेकिन छापेमारी से ठीक पहले वह मौके से फरार हो गया था। ठीक इसी प्रकार साबिर भी पुलिस के चंगुल से भाग निकला।