योगी सरकार के मंत्री जालसाजों के जाल में फंसने से बाल-बाल बचे, पुलिस जांच में जुटी

जलशक्ति मंत्री रामकेश निषाद को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नाम से फोन किया। यही नहीं उनसे एक गलत प्रोजेक्ट को पास कराने का भी प्रयास किया, संयोग अच्छा था कि ऐन वक्त पर मंत्री को संदेह हो गया। उन्होंने नंबर की जांच कराई तो पता चला कि वह नंबर फर्जी है और फोन करने वाला जालसाज है। इसके बाद मंत्री रामकेश निषाद ने अपने एक कार्यकर्ता और स्वच्छ भारत मिशन के जिला संयोजक शैलेन्द्र मोहन श्रीवास्तव के माध्यम से कोतवाली थाने में केस दर्ज कराया है।
 
Thagi

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ, 13 फरवरी:- अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने वाले योगी सरकार के एक मंत्री को जालसाजों ने बेवकूफ बनाने का प्रयास किया, जालसाजों ने योगी सरकार में जलशक्ति मंत्री रामकेश निषाद को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नाम से फोन किया। यही नहीं उनसे एक गलत प्रोजेक्ट को पास कराने का भी प्रयास किया, संयोग अच्छा था कि ऐन वक्त पर मंत्री को संदेह हो गया। उन्होंने नंबर की जांच कराई तो पता चला कि वह नंबर फर्जी है और फोन करने वाला जालसाज है। इसके बाद मंत्री रामकेश निषाद ने अपने एक कार्यकर्ता और स्वच्छ भारत मिशन के जिला संयोजक शैलेन्द्र मोहन श्रीवास्तव के माध्यम से कोतवाली थाने में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, कोतवाली थाना प्रभारी श्यामबाबू शुक्ला के मुताबिक जिस नंबर से मंत्री को फोन आया था, उसे सर्विलांस पर डाल दिया है। वहीं इस नंबर के मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 469, 186 व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

गलत काम कराने के लिए बनाया दबाव- उन्होंने बताया कि इस नंबर से मंत्री को फोन आया था, वाट्सऐप पर मैसेज आए और उनसे गलत काम कराने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। उधर, मंत्री से जुड़े लोगों के मुताबिक जालसाजों ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के सहयोगी का भाई बताकर योगी सरकार के मंत्री को फोन किया था, उनसे गलत काम के लिए दबाव बनाने का प्रयास किया। काम नहीं करने पर मंत्री को हाई कमान में शिकायत करने की धमकी तक दे दी। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि जब जालसाजों ने मंत्री को हाईकमान में शिकायत की धमकी दी तो शक हो गया, इसके बाद मंत्री ने उस नंबर और उसके मालिक की जांच कराई। ट्रू कॉलर पर चेक करने पर नाम आदित्य द्विवेदी जेपी नड्डा लिखकर सामने आया, इससे जालसाजी की पुष्टि हो गई और मंत्री ने तत्काल केस दर्ज कराने के निर्देश दिए। उधर, पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंत्री को जिस नंबर से फोन आया था, वह लोकल है, अब पुलिस उस नंबर को ट्रैस करने का प्रयास कर रही है।