यूट्यूब देखकर हथियार बनाना सीख घर मे खोल दी फैक्ट्री, पुलिस ने किया भंडाफोड़

आरोपी लड़कों ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया साइट यूट्यूब देखकर हथियार बनाना सीखा, जिसके बाद आरोपियों ने अपने ही घर में हथियार बनाने की फैक्ट्री शुरु कर दी। जहां आरोपी निकाय चुनाव के दौरान ज्यादा से ज्यादा हथियार खपाने की फिराक में थे।
 
गिरफ्तारी

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

मेरठ, 06 दिसंबर:- उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां पर दो लड़के ने सोशल मीडया साइट यूट्यूब देखकर हथियार बनाना सीख लिया। इसके बाद ही उन्होंने घर पर ही अवैध तमंचे की फैक्ट्री खोल दी। वहीं, पुलिस ने दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर उनके पास से काफी संख्या में हथियार और बनाने वाले औजार बरामद किए हैं, इस मामले में मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण सिंह का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी साथ ही अवैध हथियार खरीदनें वालों के खिलाफ जांच कराई जाएगी।

क्या था पूरा मामला- दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला थाना टीपी नगर क्षेत्र के लिसाड़ी गेट इलाके का है, जहां मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने रविवार को मेरठ में अवैध हथियार फैक्ट्री का खुलासा किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि टीपीनगर पुलिस ने दबिश देकर एक घर में चल रही अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। साथ ही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं,आईजी का कहना है कि दोनों आरोपी लड़के दोस्त है। जहां उन लोगों ने यू्ट्यूब के जरिए अवैध तमंचे बनाना सीखा था।

पुलिस ने बताया- पुलिस इस जब सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपी लड़कों ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया साइट यूट्यूब देखकर हथियार बनाना सीखा, जिसके बाद आरोपियों ने अपने ही घर में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री शुरु कर दी। जहां आरोपी निकाय चुनाव के दौरान ज्यादा से ज्यादा हथियार खपाने की फिराक में थे। इस मामले में मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण सिंह ने बताया कि पिछले 10 सालों से अवैध रुप से हथियार बनाने और उनकी तस्करी करने में शामिल जिले के सभी आरोपियों की लिस्ट बनाई जाएगी, जिसमें जेल से छूटे और जमानत पर बाहर आने वाले सभी अपराधियों के रिकार्ड रखें जाएंगे आईजी ने कहा कि चुनावी तैयारियों के बीच अवैध हथियारों से जुड़े शातिर अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।