माँ की ममता कलंकित- लावारिस बैग में रोती हुई मिली नवजात बच्ची, सुरक्षित

डंपिंग ग्राउंड के पास से 11 साल की बच्ची मौसमी गुजर रही थी। अचानक मौसमी ने मुगल महल के सामने बच्चे के रोने की आवाज सुनी, बच्ची की आवाज सुनकर वो रुकी थोड़ी देर उसने यहां वहां देखा कुछ नहीं दिखा। मौसमी दोबारा वहीं खेलकर आगे जाने लगी तो फिर आवाज आई, इसके बाद मौसमी डंपिंग ग्राउंड के पास पहुंची तो देखा कि एक बैग से रोने की आवाज आ रही है। उत्सुकता में उसने बैग खोलकर देखा, उसके अंदर एक बच्ची रो रही थी। मौसमी ने रोती हुई बच्ची को बैग में देखकर शोर मचाया और खुद भी रोने लगी।
 
New born baby

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

मेरठ, 04 मार्च:- यूपी के मेरठ से मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है। मेरठ के खरखौदा थाना क्षेत्र के डंपिंग ग्राउंड के पास एक लावारिस बैग में नवजात बच्ची रोती हुई पाई गई, लोगों ने बच्ची मिलने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची खरखौदा थाना पुलिस बच्ची को लेकर अस्पताल आई है, बताया जा रहा है कि बच्ची शायद एक दिन पहले ही पैदा हुई है। यह नवजात बच्ची किसकी है, कौन छोड़ गया पुलिस इसकी जांच कर रही है। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि डंपिंग ग्राउंड के पास से 11 साल की बच्ची मौसमी गुजर रही थी। अचानक मौसमी ने मुगल महल के सामने बच्चे के रोने की आवाज सुनी, बच्ची की आवाज सुनकर वो रुकी थोड़ी देर उसने यहां वहां देखा कुछ नहीं दिखा। मौसमी दोबारा वहीं खेलकर आगे जाने लगी तो फिर आवाज आई, इसके बाद मौसमी डंपिंग ग्राउंड के पास पहुंची तो देखा कि एक बैग से रोने की आवाज आ रही है। उत्सुकता में उसने बैग खोलकर देखा, उसके अंदर एक बच्ची रो रही थी। मौसमी ने रोती हुई बच्ची को बैग में देखकर शोर मचाया और खुद भी रोने लगी। उसके रोने की आवाज सुनकर राहगीर वहां जमा होने लगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मेरठ ने बताया- मुख्य चिकित्सा अधिकारी अखिलेश मोहन ने कहा कि, मेरे संज्ञान में आया कि एक नवजात बच्ची लावारिस स्थिति में एक परिवार को मिली थी। उन्होंने उस बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया, बच्ची की हालत स्थिर है। हम बच्ची को SNCU में महिला चिकित्सालय में भर्ती करेंगे, उसकी देखभाल वहां की जाएगी। वही स्थानीय लोगों ने मौसमी के पिता अनीस को बुलाया और कहा कि तेरी बेटी रो रही है। बाद में अनीस मौके पर पहुंचा और बच्ची से रोने का कारण पूछा तो उसने बैग की तरफ इशारा कर नवजात के होने की बात बताई। लोगों ने देखा कि बैग में एक रोती हुई नवजात है, इसके बाद पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने बच्ची को लेकर निजी अस्पताल में भर्ती कराया है, डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची स्वस्थ है। थाना पुलिस बच्ची के परिजनों की तलाश कर रही है। वही थाना प्रभारी का कहना है कि बच्ची बिल्कुल नवजात है, बच्ची के परिजनों की तलाश के लिए सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं। अस्पताल में नर्स और ग्रामीण महिलाएं नवजात की देखभाल कर रही हैं, वहीं बच्ची को गोद लेने के लिए अब कई लोग आगे आ रहे हैं।