यूपी के सलीम की अमेरिका की सोनिया बनी दुल्हन सात समुंदर पार आकर रचाया विवाह, अमेरिकी दूतावास ने सेटेलाइट से रखी नज़र

सात संमदर पार की दोनों के बीच की कहानी बेहद ही दिलचस्प है, कैसे ये सोशल मीडिया से पनपा ये प्यार रियल लाइफ में अमेरिका की लड़की मुरादबाद की दुल्हन बन गई। ये दिलचस्प कहानी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के उदयपुर चंदन गांव की है, सात समुंदर पार करके अमेरिकी की लड़की ने प्रेमी मोहम्मद सलीम से शादी रचाई।
 
मुरादाबाद

ग्लोबल भारत न्यूज़ नेटवर्क

मुरादाबाद, 24 दिसंबर:- उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले की एक प्रेम कहानी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है, जिले के रहने वाले वाले एक युवक मोहम्मद सलीम को सोशल मीडिया के माध्यम से अमेरिका की लड़की सोनिया से प्यार हो गया। सात संमदर पार की दोनों के बीच की कहानी बेहद ही दिलचस्प है, कैसे ये सोशल मीडिया से पनपा ये प्यार रियल लाइफ में अमेरिका की लड़की मुरादबाद की दुल्हन बन गई। ये दिलचस्प कहानी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के उदयपुर चंदन गांव की है, सात समुंदर पार करके अमेरिकी की लड़की ने प्रेमी मोहम्मद सलीम से शादी रचाई। अमेरिका के न्यूयॉर्क की रहने वाली प्रेमिका, जिसका नाम सोनिया है, सलीम और सोनिया की शादी इस समय जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है। जिले में अमेरिका की युवती ने शादी कर के छोटे से गांव में अपने प्रेमी सलीम को अपना हमसफर चुना है। वहीं, सलीम और सोनिया के परिवार वाले भी इस शादी से बेहद खुश हैं, दोनों ही परिवार वालों की सहमति से ही शादी की गई है।

दो साल पहले सोशल मीडिया से पनपा था प्यार- दरअसल, पूरा मामला मुरादाबाद जनपद के कुंदरकी इलाके के ग्राम उदयपुर चंदन का है। जहां पर युवक सलीम के द्वारा 2 साल पहले सोशल मीडिया के माध्यम से सोनिया से प्यार हो गया था, इसके बाद दोनों ही एक दूसरे से लंबे समय से बात करते आ रहे थे। सात समंदर पार करके अमेरिका की लड़की सोनिया भारत मैं आकर अपने प्रेमी सलीम से शादी की है। सलीम के परिवार वालों ने बड़े ही धूमधाम से दोनों की शादी करवाई। शादी के बाद वलीमा का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, शादी की सभी रस्में भी अदा की गईं। सलीम के रिश्तेदार और परिवार के लोगों ने पहुंचकर प्रेमी और प्रेमिका को दुआएं दी। बीते 2 साल पहले सोनिया और सलीम की सोशल मीडिया से आपस में दोस्ती हो गई थी।

सेटेलाइट से रखी गई नज़र- दोस्ती के बाद दोनों ही लोग लंबे समय तक आपस में बातचीत करते रहे, इस दौरान सोनिया को सलीम से प्यार हो गया। सलीम उस समय सऊदी अरब में रहकर हेयर कटिंग का काम करते थे, प्रेमिका के कुछ रिश्तेदार भी सऊदी अरब में रहते हैं, जिनसे सलीम की भी अच्छी जान पहचान हो गई। अमेरिका की रहने वाली युवती सोनिया की शादी रचाने के लिए भारत में आई है। सोनिया की सुरक्षा के मद्देनजर अमेरिका दूतावास से सेटेलाइट के जरिए मॉनिटरिंग की गई, सोनिया और सलीम के विवाह के पूरे कार्यक्रम पर सेटेलाइट के माध्यम से नजर रखी गई थी, सोनिया के द्वारा कहा गया शादी के बाद वह सलीम के साथ अमेरिका में ही रहेंगी, सोनिया अमेरिका में रहकर फार्मेसी का कोर्स कर रही हैं।