दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने दिया तलाक, हलाला के नाम पर जेठ और ननदोई ने किया गैंगरेप

पीड़िता ने बताया है कि ढाई साल पहले उसका निकाह नावेद उर्रहमान से हुआ था। शादी में हैसियत के हिसाब से दहेज दिया गया था, आरोप है कि शादी के कुछ ही दिन बाद उसके ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज की मांग कर उसे प्रताड़ित करने लगे। शादी के बाद एक बेटा भी हुआ, इसी साल जुलाई के महीने में उसके पति ने तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता अपने बच्चे को लेकर मायके चली गई। कुछ दिनों बाद परिजनों के समझाने पर महिला वापस अपनी ससुराल लौट आई। आरोप है कि ससुरालियों ने उसे तीन तलाक का हवाला देते हुए उसे हलाला की शर्त बताई, उसे बताया गया कि अगर तुम हलाला कराओगी तभी तुम्हारा दोबारा निकाह नावेद से होगा।
 
हलाला

ग्लोबल भारत न्यूज नेटवर्क

मुरादाबाद, 01 अक्टूबर:- मुरादाबाद से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, सदर कोतवाली इलाके में हलाला के नाम पर एक महिला से उसके जेठ व ननदोई ने रेप किया। महिला को उसके पति ने तलाक दे दिया था, पीड़ित महिला पुलिस से शिकायत करते हए भावुक हो गई। पीड़िता ने अपने पति सहित 8 लोगों की पुलिस से शिकायत की है, पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गंभीर धाराओं में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पीड़िता ने बताया- पीड़ित महिला ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया है कि ढाई साल पहले उसका निकाह नावेद उर्रहमान से हुआ था। शादी में हैसियत के हिसाब से दहेज दिया गया था, आरोप है कि शादी के कुछ ही दिन बाद उसके ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज की मांग कर उसे प्रताड़ित करने लगे। शादी के बाद एक बेटा भी हुआ, इसी साल जुलाई के महीने में उसके पति ने तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता अपने बच्चे को लेकर मायके चली गई। कुछ दिनों बाद परिजनों के समझाने पर महिला वापस अपनी ससुराल लौट आई। आरोप है कि ससुरालियों ने उसे तीन तलाक का हवाला देते हुए उसे हलाला की शर्त बताई, उसे बताया गया कि अगर तुम हलाला कराओगी तभी तुम्हारा दोबारा निकाह नावेद से होगा। पीड़िता ने आरोप लगाते हुए बताया कि हलाला के नाम पर उसके जेठ उवेदुरहमान और ननदोई फकरुद्दीन ने जबरदस्ती उसके साथ रेप कर दिया। पीड़ित महिला ने पति, जेठ, ननदोई सहित आठ ससुरालियों की शिकायत पुलिस से की।

एसपी क्राइम ने बताया- एसपी क्राइम सुभाष चन्द्र गंगवार ने जानकारी देते हुए बताया, सदर कोतवाली में एक महिला के द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया है, जिसमें महिला की ओर से उसके पति व ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर तलाक देने का आरोप लगाया गया है। साथ ही जेठ और ननदोई द्वारा हलाला के नाम पर उसके साथ रेप का आरोप भी लगाया गया है, शिकायत मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पूरी घटना की जांच की जा रही है, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।